North Bengal : ऑनलाइन बिजनेस के नाम पर वित्तीय धोखाधड़ी के मामले में एक गिरफ्तार

मैनागुड़ी। ऑनलाइन बिजनेस के नाम पर एक नर्स से उसके सहकर्मी पर लाखों रुपये की ठगी करने का आरोप लगा है। इस संबंध में मैनागुड़ी ग्रामीण अस्पताल की ड्यूटी नर्स ने मैनागुड़ी थाने में शिकायत दर्ज करायी है। शिकायत के आधार पर मैनागुड़ी थाने की पुलिस ने घटना में शामिल आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि आरोपी को शनिवार को कोर्ट भेज दिया गया। मालूम हो कि मैनागुड़ी ग्रामीण अस्पताल के टेक्नोलॉजिस्ट राजीव रॉय ने ऑनलाइन बिजनेस करने के लिए अस्पताल की नर्स लिपिका मंडल से अलग-अलग तरीके से 8 लाख 10 हजार रुपये लिए थे।

लिपिका मंडल सबसे पहले उस प्रस्ताव पर सहमत हुईं. इस बिजनेस के लिए लिपिका ने बैंक से लोन लिया और 5 लाख रुपये ऑनलाइन भुगतान किया और 3 लाख रुपये नकद भुगतान करने का दावा किया लेकिन बाद में लिपिका को पता चला कि यह बिजनेस पूरी तरह से फर्जी है और यह एक चिटफंड कंपनी है। बाद में जब राजीव से ये पैसे वापस मांगे गए तो उन्होंने पैसे नहीं दिए। इसके बजाय लिपिका ने आरोप लगाया कि उसे परेशान किया गया।

इस घटना के बाद लिपिका मंडल ने मैनागुड़ी पुलिस स्टेशन में नर्स के सहकर्मी राजीव रॉय के खिलाफ मामला दर्ज कराया। पुलिस ने शिकायत के आधार पर शुक्रवार को राजीव रॉय को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि शनिवार को गिरफ्तार किये गये राजीव रॉय को अदालत भेज दिया गया है। इस संबंध में लिपिका मंडल ने कहा, “राजीव ने मुझसे ऑनलाइन बिजनेस करने के लिए पैसे लिए थे। बाद में मुझे पता चला कि ऐसा कोई बिजनेस नहीं है और यह पूरी तरह से एक चिटफंड कंपनी है।

इसलिए जब मैंने राजीव से पैसे मांगे तो उन्होंने इनकार कर दिया।” भुगतान करने के लिए। मैंने इस बारे में मैनागुड़ी पुलिस स्टेशन से संपर्क किया। मामला दर्ज किया।” वहीं राजीव रॉय ने कहा, “मेरे पास पैसे नहीं हैं। वह अपनी मर्जी से इस बिजनेस में शामिल हुए और कंपनी को 5 लाख दस हजार रुपये का भुगतान किया। उन्होंने मुझे कोई नकद नहीं दिया। मुझे झूठे मामले में फंसाया जा रहा है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *