बंगाल की खबरें || क्रिसमस पर आलमपुर कैथोलिक चर्च में उमड़ी भीड़

Kolkata Hindi News, मालदा। क्रिसमस के अवसर पर मालदा के गाजोल ब्लॉक के आलमपुर शिवाजी नगर कैथोलिक चर्च में ईसा मसीह का जन्मोत्सव भव्य रूप मनाया गया। आलमपुर कैथोलिक चर्च के फादर की उपस्थिति में सभी श्रद्धालुओं ने प्रार्थना सभा में भाग लिया। चर्च में एक संगीत कार्यक्रम भी आयोजित किया गया। कैथोलिक चर्च के फादर ने ईसा मसीह की याद में मोमबत्ती जलाई और उनकी जीवनी पर चर्चा की।

इसके साथ ही आदिवासी संगीत और नृत्य का भी दिनभर आयोजन होता है. ईसा मसीह की जयंती के अवसर पर कैथोलिक चर्चों को विभिन्न प्रकार के फूलों और रोशनी से सजाया गया है। हर साल की तरह इस साल भी ग़ाज़ल के इस कैथोलिक चर्च में ईसा मसीह का क्रिसमस बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा है। रविवार की देर रात से लेकर सोमवार को पूरे दिन श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी देखी गये।

अलीपुरदुआर में आग से कॉस्मेटिक गोदाम सहित दुकान जलकर खाक

क्रिसमस की पूर्व संध्या पर शहर के 11 नंबर वार्ड के बड़ा बाजार में भीषण आग लग गयी। रात करीब 2 बजे एक कॉस्मेटिक दुकान में आग लग गयी। मार्केट के नाइट गार्ड ने इस कॉस्मेटिक थोक दुकान के अंदर आग लगी देखी. इसके बाद स्थानीय लोगों की पहल पर अलीपुरद्वार के फायर ब्रिगेड को सूचना दी गयी। बताया जाता है कि फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियां तुरंत पहुंचीं और आग पर काबू पाने का काम शुरू कर दिया। हालांकि दुकान के अंदर कोई नहीं था।

अग्निशमन विभाग के मुताबिक, इस दो मंजिला इमारत के भूतल पर खुदरा दुकानें हैं और बाकी दो मंजिलों पर थोक सामान के गोदाम हैं। ग्राउंड फ्लोर से आग धीरे-धीरे भयानक रूप लेते हुए ऊपरी दो मंजिल तक पहुंच गई। करीब साढ़े 4 घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका।अग्निशमन विभाग के मुताबिक आग लगने का कारण पता नहीं चल पाया है, लेकिन अग्निशमन विभाग का शुरुआती अनुमान है कि आग शॉर्ट-सर्किट के कारण लगी होगी। लगभग 50 लाख रुपये का सामान नष्ट हो जाने की बात कही जा रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *