संदिग्ध हालत में मृत पाईं गईं राष्ट्रीय निशानेबाज कनिका लायक

कोलकाता। कई निशानेबाजी चैंपियनशिप खिताब जीतने वाली राष्ट्रीय निशानेबाज कनिका लायक बुधवार को कोलकाता के पास बल्ली (हावड़ा) के एक गेस्ट हाउस में मृत पाईं गईं। पश्चिम बंगाल पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए गुरुवार को खिलाड़ी की अप्राकृतिक मौत का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी। पुलिस के मुताबिक बुधवार शाम को जब बार-बार कमरे का दरवाजा खटखटाने के बाद भी कनिका ने कोई जवाब नहीं दिया तो दरवाजा तोड़ दिया गया और फिर अंदर 26 वर्षीय निशानेबाज को रस्सी से लटका हुआ पाया गया।

पुलिस को कनिका के कमरे से एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें कनिका ने एक निशानेबाज के रूप में पर्याप्त काम न करने को लेकर तनाव में रहने की बात लिखी है। बेटी की मौत की सूचना मिलने के बाद देर रात परिजन यहां पहुंचे। पिता पार्थ लायक ने बेटी को साजिशन फांसी पर लटकाने की बात कही है।कनिका की हुई रहस्मयी मौत को लेकर झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने दुख जताया। साथ ही  इस मामले की जांच भी करने की मांग की है।

बाबूलाल मरांडी ने कहा- ‘धनबाद की नेशनल शूटर कनिका लायक की कोलकाता में संदेहास्पद स्थिति में मौत दुर्भाग्यपूर्ण है। एक नवोदित खिलाड़ी का यूं चला जाना अत्यंत दुःखद है। कनिका के परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं। मामले की उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए, ताकि सच सामने आ सके।’ कनिका कोलकाता में ट्रेनिंग ले रही थीं। इससे पहले वो ट्रेनिंग लेने के लिए गुजरात भी गई थीं। बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद ने कोनिका लायक को ढाई लाख रुपए की जर्मन राइफल भेजी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *