काँंचरापाड़ा कॉलेज हिन्दी विभाग द्वारा आयोजित ‘हमारे समय में परसाई’ विषय पर राष्ट्रीय संगोष्ठी संपन्न

कोलकाता। हिन्दी विभाग द्वारा हरिशंकर परसाई के जन्म शताब्दी के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन किया गया जिसमें कलकत्ता विश्वविद्यालय की प्रोफेसर डॉ. राजश्री शुक्ला, पश्चिम बंगाल राज्य विश्वविद्यालय के प्रोफेसर अरूण होता, असम विश्वविद्यालय से प्रोफेसर शीतांशु कुमार एंव काँंचरापाड़ा कॉलेज की पूर्व विभागाध्यक्ष डॉ. सुनीता मंडल विशिष्ट वक्ता के रूप में उपस्थित रहे।

राष्ट्रीय संगोष्ठी में परसाई के विपुल साहित्य की प्रासंगिकता पर चिंतन मनन करते हुए छात्रों को परसाई के साहित्य से प्रेरणा लेने एंव सद्दोदेश्य साहित्य का जीवन एंव समाज पर प्रभाव को विशद रूप से प्रकाश डाला गया। राष्ट्रीय संगोष्ठी में हिन्दी विभाग के अध्यक्ष डॉ. माधव मंडल ने स्वागत भाषण देते हुए परसाई के जीवन की बहुमूल्य बातों को सामने रखा।

कॉलेज के प्रेसीडेंट डॉ. अंजन राय चौधरी ने शुभकामना संदेश दिया। कार्यक्रम में कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. प्रणव कुमार बेरा, डॉ. प्रदीप कुमार विश्वास एंव विभिन्न विश्वविद्यालयों से आए हिंदी के प्रोफेसर, शोधार्थी एंव विद्यार्थी उपस्थित थे। विभाग के अन्य शिक्षक रूद्रकांत झा, आरती शर्मा ने शोध पत्र वाचन किया। डॉ. विमला गुप्ता ने धन्यवाद ज्ञापन दिया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *