संदेशखाली जाएगी राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग और भाजपा की टीम, सुरक्षा कड़ी

Kolkata Hindi News, कोलकाता : भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई की एक टीम शुक्रवार को संदेशखाली का दौरा करने वाली है। इस लिहाज से पूरे इलाके में सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है। राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) के एक प्रतिनिधिमंडल के भी आज क्षेत्र का दौरा करने की संभावना है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की टीम का नेतृत्व राज्य इकाई की दो महासचिव लॉकेट चटर्जी और अग्निमित्रा पॉल करेंगी। पॉल ने कहा, “हम संदेशखालि की महिलाओं से मिलकर उनकी शिकायतें सुनना चाहते हैं।’

एनएचआरसी ने क्षेत्र में जारी हिंसा और कथित मानवाधिकार उल्लंघन के संबंध में बुधवार को राज्य सरकार और पुलिस प्रमुख को नोटिस जारी किया था।

उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में बड़ी संख्या में महिलाओं ने तृणमूल कांग्रेस के कद्दावर नेता शाहजहां शेख और उनके समर्थकों पर जबरदस्ती जमीन हड़पने और यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था।

पांच जनवरी को राशन घोटाले के सिलसिले में शाहजहां के परिसर पर छापा मारने गए प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों पर कथित तौर पर भीड़ ने हमला कर दिया था, जिसके बाद से शाहजहां फरार हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *