लगातार 100 टेस्ट खेलने वाले खिलाड़ियों के विशिष्ट क्लब में शामिल होंगे नाथन लियोन

लंदन। जब एशेज 2023 का दूसरा टेस्ट 28 जून से लॉर्डस में शुरू होगा, तो ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिनर नाथन लियोन लगातार 100 टेस्ट मैच खेलने वाले क्रिकेटरों के एक विशेष क्लब में शामिल हो जाएंगे। आगामी लॉर्डस टेस्ट के माध्यम से, लियोन लगातार 100 या अधिक टेस्ट खेलने वाले क्लब में शामिल हो जाएंगे, जिसमें इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज एलिस्टर कुक, ऑस्ट्रेलिया के एलन बॉर्डर और मार्क वॉ की जोड़ी, भारत के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर और इंग्लैंड के वर्तमान पुरुष टेस्ट कोच न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकुलम जैसे अन्य सदस्य हैं। क्रिकेटडॉटकॉमडॉटएयू ने लियोन के हवाले से कहा, यह कुछ ऐसा है जिस पर मुझे वास्तव में गर्व है।

लियोन ने परिवार और दोस्तों के समर्थन को स्वीकार करने के अलावा, अपने 12 साल के टेस्ट करियर के दौरान उन्हें बेहतरीन शारीरिक स्थिति में बनाए रखने के लिए न्यू साउथ वेल्स वारटाह के पूर्व रग्बी प्रतिनिधि और ऑस्ट्रेलिया महिला रग्बी सेवन्स के एथलेटिक प्रदर्शन के प्रमुख टॉम कार्टर को भी श्रेय दिया। किसी भी एथलीट को लंबे समय तक सफल होने के लिए, आपके आस-पास वास्तव में अच्छे लोग होने चाहिए।

मैं ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के भीतर की बात नहीं कर रहा हूं। मुझे ऐसा लगता है कि मेरा परिवार बिल्कुल अद्भुत रहा है, उनके साथ समर्थन और प्यार और देखभाल। फिर टॉम कार्टर हैं, जो यकीनन मेरे सबसे अच्छे साथियों में से एक हैं, लेकिन मेरे पीटी (पर्सनल ट्रेनर) भी हैं, जिनके साथ मैं पर्दे के पीछे बहुत काम करता हूं। यह शायद सप्ताह में पांच दिन होता है जब हम घर पर होते हैं, और वह हैं एक मनोवैज्ञानिक और साथ ही एक फिटनेस ट्रेनर भी क्योंकि मैं उनके सामने अपनी बात कहने में सक्षम हूं और कोई निर्णय नहीं होता है।

उन्होंने निष्कर्ष निकाला, हमारे बीच वास्तव में अच्छी बातचीत होती है, इसलिए संभवत: आपके आस-पास वास्तव में अच्छे लोग हैं और मैं यह कहने का साहस करता हूं कि बहुत से एथलीट भी ऐसा ही महसूस करेंगे, क्योंकि वे लंबे समय तक ऐसा करने में सक्षम होंगे। एजबेस्टन में पहला मैच रोमांचक अंदाज में दो विकेट से जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया पांच मैचों की एशेज सीरीज में 1-0 से आगे चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *