उच्च माध्यमिक परीक्षा में नरेंद्रपुर रामकृष्ण मिशन का दबदबा, टॉप टेन में नौ छात्र

कोलकाता। पश्चिम बंगाल उच्च माध्यमिक परीक्षा के परिणाम बुधवार को जारी किए गए हैं। नरेंद्रपुर रामकृष्ण मिशन के छात्र शुभ्रांशु सरदार पूरे राज्य में टॉप किया हैं। इसके अलावा राज्य में जो 87 छात्र-छात्राएं टॉप टेन में हैं उसमें से नौ नरेंद्रपुर रामकृष्ण मिशन के ही हैं। इसके पहले घोषित हुए माध्यमिक परीक्षा के परिणाम में भी रामकृष्ण मिशन का शानदार प्रदर्शन रहा था। इस उल्लेखनीय सफलता से विद्यालय के छात्र-छात्राएं व शिक्षक बेहद खुश हैं। इस स्कूल से सुभ्रांशु सरदार प्रदेश में प्रथम बने हैं। उन्होंने 500 में से 496 अंक हासिल किया है।

इसी तरह से नरेंद्रपुर के नरेंद्रनाथ बनर्जी चौथे स्थान पर रहें। उनका नंबर 493 है। नरेंद्रपुर रामकृष्ण मिशन के अर्कदीप घारा ने प्रदेश में 491 अंक हासिल किए हैं। इसी तरह से बितन शाशमल, अर्क घोष और अभिरूप पाल 490 अंकों के साथ सातवें स्थान पर रहे। नरेंद्रपुर के ही सैयद सकलैन कबीर ने 489 अंक प्राप्त कर हायर सेकेंडरी में आठवां स्थान प्राप्त किया। सयान साहा और अर्कप्रतिम दे हायर सेकेंडरी में 488 स्कोर कर राज्य में नौवें स्थान पर रहे हैं।

नरेंद्रपुर रामकृष्ण मिशन स्कूल के प्रधानाध्यापक स्वामी स्टेशानंद ने इस सफलता पर खुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा, “बहुत खुशी की खबर है। हमें उम्मीद थी कि 2015 के बाद इस बार शायद हमारा कोई छात्र फिर से मेरिट लिस्ट में आएगा। उम्मीद थी कि लड़के अच्छा करेंगे। लेकिन हमें इस बात का अंदाजा नहीं था कि हायर सेकेंडरी में हमारे ही स्कूल का छात्र टॉप करेगा और हमारे स्कूल के नौ छात्र टॉप टेन में आएंगे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *