भाजपा ने की सौरभ को कोलकाता का शेरिफ बनाने की मांग

कोलकाता। भारतीय जनता पार्टी की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली को कोलकाता का शेरिफ बनाने की मांग की है। दरअसल मंगलवार को त्रिपुरा सरकार ने सौरव गांगुली को अपने राज्य में पर्यटन का ब्रांड एंबेसडर घोषणा की है। इसके बाद से भाजपा लगातार तृणमूल पर हमलावर है। बुधवार को‌ मजूमदार ने कहा कि पड़ोसी राज्य त्रिपुरा ने जो सम्मान सौरभ को दिया वह आज तक बंगाल सरकार ने नहीं दिया।

सौरव गांगुली बंगाल और बंगालियों के आइकन हैं। फिलहाल कोलकाता के शेरिफ के पद पर कोई नहीं है। इसलिए हमारी मांग है कि बिना देरी किए उन्हें इस पद पर बैठाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि त्रिपुरा में भी बंगाली रहते हैं इसलिए गांगुली को वहां का ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया गया है।

कुर्मी समुदाय के आंदोलन को लेकर उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस ने इसी समुदाय को भाजपा के खिलाफ भड़काया था। इसके अलावा सरकारी कर्मचारियों को महंगाई भत्ता नहीं मिलने को लेकर भी सुकांत ने तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ममता बनर्जी के दोस्त हैं।

वहां सरकारी कर्मचारियों को 45 फीसदी डीए मिलता है। इसीलिए ममता बनर्जी अगर देखा देखी में केरल स्टोरी बंद करती हैं तो उसी तरह से तमिलनाडु की देखा देखी कर सरकारी कर्मचारियों को महंगाई भत्ता दें। मजूमदार ने कहा, “दीदी आप तो कहती हैं कि बंगाल सबसे आगे है लेकिन इस मामले में तमिलनाडु आप से आगे निकल गया। बंगाली समुदाय को आप के राज में सबसे ज्यादा त्रस्त होना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *