Narada Case : सीबीआई ने आधी रात को सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया, पांच सदस्यीय बेंच बनाने के निर्देश को दी चुनौती

कोलकाता। Kolkata Desk : नारद मामले की सुनवाई आज सोमवार को होनी थी, परंतु उससे पहले इस केस में नाटकीय मोड़ तब आया जब सीबीआई ने आधी रात को सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया और इस निर्देश को चुनौती दी। सीबीआई ने बड़ी बेंच बनाने के निर्देश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देते हुए ऑनलाइन केस दर्ज करवाया है। सीबीआई ने बड़ी बेंच की सुनवाई पर रोक लगाने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। नारद मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी ने चारों दिग्गजों की अंतरिम जमानत के आदेश का विरोध किया है।

सूत्रों ने कहा कि सीबीआई सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई की मांग कर सकती है। उन्होंने जमानत मामले में बड़ी बेंच में होने वाली सुनवाई के खिलाफ स्थगन के लिए आवेदन किया है, अतः आज बड़ी बेंच में सुनवाई सुबह 11 बजे स्थगित होने की संभावना है। सुप्रीम कोर्ट में संभवतः आज ही इस मामले की सुनवाई शुरू हो सकती है। तो क्या नारद मामला सुप्रीम कोर्ट जा रहा है? इसमें पहले ही सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में कैविएट दाखिल किया था, जो कि एक इशारा था ही। अब उस पर मुहर लगाई गई है।

उल्लेखनीय है कि पहले पांच जजों की बेंच में सुनवाई की बात थी। पांच सदस्यीय बेंच में कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश राजेश बिंदल के अलावा न्यायमूर्ति अरिजीत बनर्जी, आईपी मुखर्जी, न्यायमूर्ति हरीश टंडन और न्यायमूर्ति सौमेन सेन भी शामिल थे। ज्ञातव्य है कि नारद मामले में राज्य के दो वरिष्ठ मंत्रियों, सुब्रत मुखर्जी और फिरहाद हकीम, विधायक मदन मित्रा और कोलकाता के पूर्व मेयर सोभन चटर्जी को गिरफ्तार किया गया था। सीबीआई ने 16 मई को चारों नेताओं को गिरफ्तार किया था। इस वक्त सभी आरोपी गृह बंदी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *