भाजपा नेत्री लॉकेट ने वाई श्रेणी सुरक्षा किया वापस,  कहा- अपने कार्यकर्ताओं को सुरक्षा नहीं दे पा रही हूं

Kolkata Desk : बंगाल में भाजपा कार्यकर्ताओं की सुरक्षा में असमर्थ लॉकेट चटर्जी ने केंद्र द्वारा मुहैया कराई गई वाई श्रेणी की सुरक्षा लौटाया। भाजपा सांसद ने चुनाव के बाद विभिन्न जिलों में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं पर हमले के आरोपों के बाद केंद्र द्वारा दी गई अपनी सुरक्षा वापस कर दी तथा केंद्रीय गृह मंत्री को पत्र लिखकर सुरक्षा वापस लेने की मांग की है।

आखिर ऐसा फैसला क्यों?
ऑडियो-संदेश में लॉकेट ने अपना गुस्सा का इजहार किया है। उनके शब्दों में, ‘दो तारीख को परिणाम घोषित होने के बाद से भाजपा कार्यकर्ताओं को प्रताड़ित किया जा रहा है। कितने कार्यकर्ताओं की मौत हुई है, कितनी महिलाओं को प्रताड़ित किया जा रहा है। मैंने सोचा कि मैं तो सुरक्षा गार्ड के साथ सुरक्षित रहूँगी परन्तु सुदूर ग्रामों में रहनेवाली महिलायें जिन्हें सुरक्षा नहीं मिल पा रही है?

मैं इनके साथ कैसे खड़ी हो सकती हूं। मैं इसे स्वीकार नहीं कर सकती। हुगली की सांसद ने अफसोस जताया की, ‘मेरे पास पहले कोई सुरक्षा गार्ड नहीं थे। विधानसभा चुनाव के समय वाई कैटेगरी की सुरक्षा केंद्र से प्रदान की गई थी। 2 मई को चुनाव परिणाम आने के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं पर इतना जुल्म देखकर लगा कि, जब मैं उन्हें सुरक्षा नहीं दे सकती, तो सिर्फ अपनी सुरक्षा लेकर क्या कर सकती हूं! भाजपा कार्यकर्ताओं के सामने अपना चेहरा भी नहीं दिखा सकती।’

ज्ञातव्य है कि लाकेट को वाई श्रेणी की केंद्रीय सुरक्षा मिली थी। उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी (CISF) सीआईएसएफ के पास थी।। सूत्रों के हवाले से पता चला है कि, उन्होंने न सिर्फ अमित शाह को पत्र भेजा, बल्कि रविवार से सुरक्षाकर्मियों को आने से भी मना कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *