नलिनी ने राजीव हत्याकांड की जानकारी होने से किया इनकार

चेन्नई। उच्चतम न्यायालय के आदेश के बाद जेल से रिहा हुईं एस नलिनी ने कहा है कि उसे पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या की साजिश की जानकारी नहीं थी। नलिनी ने कांग्रेस नेता एवं राजीव गांधी की पुत्री प्रियंका गांधी वाड्रा से 2008 में वेल्लोर सेंट्रल जेल में अपनी मुलाकात के बारे में बताया। उल्लेखनीय है कि नलिनी पूर्व प्रधानमंत्री की हत्या मामले में 30 साल की सजा काट कर शनिवार को जेल से रिहा हुई। इस मामले में सात उम्रकैद की सजा पाने वालों में से एक नलिनी ने यहां पत्रकारों से कहा कि राजीव गांधी की हत्या के बारे में उसने बहुत कुछ कह दिया है।

उसने कहा कि वह राजीव गांधी के परिवार के सदस्यों से मिलना चाहती हैं, लेकिन उनसे मिलने नहीं दिया गया। उसने कहा कि उसे इस बात की जानकारी नहीं थी कि पूर्व प्रधानमंत्री की हत्या कर दी गई है। साल 2008 में वेल्लोर जेल में श्रीमती प्रियंका से मुलाकात पर उसने कहा कि वह भावुक हो गई थीं और रो पड़ी थीं। उसने कहा,“श्रीमती प्रियंका ने अपने पिता की हत्या के बारे में पूछा और मैंने उन्हें बताया कि मुझे क्या पता है।”

एक सवाल के जवाब में उसने कहा कि उसे अभी तय करना है कि क्या वह चेन्नई में रहेगी या लंदन में अपनी पुत्री के साथ रहेगी। उसने कहा,“वर्तमान में मेरे पास वेल्लोर में कुछ भी नहीं है और मैं त्रिची जीऊंगी,क्योंकि मेरे पति को विशेष शिविर में रखा गया है। मैं वहां जाकर अपने पति से मिलूंगी और उनसे बात करूंगी।” उसने कहा कि उसकी पुत्री अपने पिता मुरुगन से मिलने के लिए तरस रही है, जिसे कल शाम जेल से रिहा कर दिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *