नयी दिल्ली। पहली बार भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल होने से खुश तेज गेंदबाज शिवम मावी ने कहा कि वह ‘भावुक’ हो गए, लेकिन उन्हें पता था कि श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए चुने जाने का मेरा ‘समय आ गया है।’ जब हम घरेलू खेल खेलते हैं, तो हम आराम करने के लिए जल्दी सो जाते हैं लेकिन उस दिन मैंने सुना था कि टीम की घोषणा होने वाली है, मैं भैया सौरभ सिंह के कमरे में बैठा था। मावी ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो से कहा, जैसे ही मुझे अपने चयन के बारे में पता चला, मेरी एक सेकेंड के लिए सांसें रुक गई।

यह एक अद्भुत अहसास था। मैं भावुक था, लेकिन मुझे पता था कि मेरा समय आ गया है। मावी ने इसका श्रेय अपने माता-पिता को भी दिया। मावी ने कहा, “माता-पिता के बलिदानों के बिना यह संभव नहीं होता। वे स्वाभाविक रूप से भावुक भी थे। मैंने खुद को जिस भी स्थिति में पाया, उन्होंने हमेशा मेरे आत्मविश्वास को बढ़ाने और मुझ पर विश्वास करने की भूमिका निभाई।”

2018 में, पृथ्वी शॉ के नेतृत्व में भारत द्वारा न्यूजीलैंड में अंडर 19 विश्व कप जीतने के बाद, मावी ने अपनी शानदार गति के लिए अपना नाम बनाया। इसके बाद, उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के साथ एक आकर्षक सौदा किया। हाल ही में, गुजरात टाइटन्स ने 6 करोड़ रुपये में मावी को टीम में शामिल किया है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

four + thirteen =