काली दास पाण्डेय, मुंबई । महाराणी फिल्म के बैनर तले बनी धार्मिक फिल्म ‘कृष्ण संगिनी यमुना’ का संगीत 4 दिसंबर को बॉलीवुड की चर्चित म्यूजिक कम्पनी सान म्यूजिक के द्वारा न्यू लिंक रोड, अंधेरी (वेस्ट)’ मुम्बई स्थित द क्लासिक क्लब में आयोजित एक भव्य समारोह के दौरान जारी किया जाएगा। फिल्म का निर्माण व निर्देशन डॉ. शशि बिहारी खंडेलवाल ने किया है। धार्मिक ग्रंथो में यमुना जी का बड़ा महत्त्व है।

सूर्य की पुत्री, यमराज की बहन और श्रीकृष्ण की प्रियाओं में से एक, माता यमुना की महिमा अपरंपार है जो इस फिल्म में बताया गया है। फिल्म की लेखिका शशि बिहारी खंडेलवाल ने बहुत अच्छी कथा और पठकथा लिखी है जिसे ग्राफ़िक के माध्यम से खूबसूरत बनाया गया है। फिल्म के निर्माण में वर्षा उपाध्याय ने भी सहयोग किया है। गीत संगीत निशांत कमल व्यास और शिवांग उपाध्याय का है।

फिल्म के सह निर्माता श्याम उपाध्याय है और महाप्रभु की विशेष भूमिका अनुग्रह बाबा ने निभाई है। इस फिल्म को ‘फिल्म गैलेरी’ के सहयोग से बनाया गया है। फिल्म को मथुरा, वृन्दावन गोकुल, बनारस, ब्रजजेश्वरी और गुजरात में शूट किया गया है। इस फिल्म के मुख्य कलाकार आकांक्षा पाल, नीलम कुमारी, मनीष गर्ग, अनुज भारद्वाज, हर्षित वर्मा, अजय यादव और प्रियंसी प्लव आदि हैं।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eight + eleven =