फोटो, साभार : गूगल

मुंबई : संगीतकार वाजिद खान का कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद सोमवार को एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। वह 42 वर्ष के थे। उन्हें पहले से किडनी संबंधी परेशानियां भी थीं। वाजिद खान को परिवार और करीबी दोस्तों की मौजूदगी में वर्सोवा कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया।

वाजिद के भाई साजिद खान ने उनके कोविड-19 से संक्रमित होने की जानकारी देते हुए कहा था कि उनका निधन दिल का दौरा पड़ने से हुआ। दोपहर एक बजे उन्हें सुपुर्द-ए-खाक किया गया। कोरोना वायरस और लॉकडाउन की वजह से वहां केवल 20 लोग मौजूद थे। वहां पुलिस तैनात थी और अवरोधक भी लगाए गए थे।

करीबी दोस्तों सहित भाई साजिद और फिल्म उद्योग के कुछ लोग वहां मौजूद थे।’ संगीतकार ने सलमान खान की 1998 में आई फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ से अपने बॉलीवुड करियर का आगाज किया था। इसके बाद उन्होंने अभिनेता की ‘गर्व’, ‘तेरे नाम’, ‘तुमको ना भूल पाएंगे’, ‘पार्टनर’ और ‘दबंग’ आदि कई हिट फिल्मों में संगीत दिया।

इसके अलावा उन्होंने कई हिट गानों जैसे ‘मेरा ही जलवा‘, ‘फेविकॉल से’, ‘चिंता ता चिता चिता’ का भी संगीत दिया।  कोरोना वायरस की रोकथाम के लिये जारी लॉकडाउन के दौरान सलमान द्वारा यूटूब पर रिलीज ‘प्यार करोना’ और ‘भाई-भाई’ गीत का संगीत भी इस मशहूर जोड़ी ने ही दिया था।

“बॉलीवुड में शोक की लहर”

संगीतकार वाजिद खान के निधन पर बॉलीवुड ने शोक जताते हुए इसे फिल्म तथा संगीत उद्योग को एक भारी क्षति बताया। अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, प्रियंका चोपड़ा, वरुण धवन, संगीतकार शंकर महादेवन और गायक जावेद अली सहित कई बॉलीवुड हस्तियों ने उनके निधन पर शोक जताया है।

सलमान ने ट्वीट किया, ‘‘वाजिद तुम्हारे लिए और तुम्हारे हुनर के लिए मेरे मन में हमेशा प्यार, इज्जत बनी रहेगी। तुम्हें हमेशा याद रखूंगा। तुम्हारी खूबसुरत रुह को शांति मिले’’

बिग बी ने उनके निधन पर शोक जताते हुए कहा, ‘‘ वाजिद खान के निधन की खबर सुन सदमे में हूं। एक उज्ज्वल प्रतिभा हमें छोड़कर चली गई। दुआ, प्रार्थना और सांत्वना।’’

अक्षय कुमार ने ट्वीट किया, ‘‘ प्रतिभाशाली और हंसमुख…1 बहुत जल्दी चले गए। भगवान इस मुश्किल घड़ी में उनके परिवार को हिम्मत दे।’’

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 × three =