मुर्शिदाबाद : सेप्टिक टैंक में गिरने से मजदूर की मौत, बचाने गए दो अन्य लोगों की भी गई जान

कोलकाता। मुर्शिदाबाद में निर्माणाधीन सेप्टिक टैंक में गिरने से तीन मजदूरों की मौत हो गई। घटना सोमवार सुबह हरिहरपाड़ा थाना क्षेत्र के मदारतला इलाके में हुई। सेप्टिक टैंक पर काम करने के दौरान एक मजदूर अंदर गिर गया। उसे बचाने की कोशिश के दौरान दो अन्य भी उसी में गिर पड़े। दो अन्य मजदूर बाहर थे जिन्होंने स्थानीय लोगों की मदद से तीनों को बाहर निकाल कर अस्पताल पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने जांच के बाद तीनों को मृत घोषित कर दिया।

स्थानीय सूत्रों के अनुसार मदारतला में एक व्यक्ति के घर में मजदूर काम कर रहे थे। सबसे पहले रज्जब अली नाम का मजदूर सेप्टिक टैंक में सेंट्रिंग का काम करने के बाद लकड़ी इकट्ठा करने के लिए नीचे उतरा। जब वह वहां गिर गया तो दो और मजदूर उसे बचाने के लिए नीचे आये। वे भी बेहोश हो गए। बाद में उन्हें निकाल कर अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

मृतकों की पहचान रज्जब, मोनिरुल शेख और माजू शेख के रूप में की गई है। स्थानीय सूत्रों के मुताबिक एक और व्यक्ति बीमार पड़ गया है। उसे हरिहरपाड़ा ब्लॉक स्वास्थ्य केंद्र भी ले जाया गया। वहां उसकी हालत बिगड़ने पर उन्हें मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। घटना से इलाके में तनाव फैल गया।

हरिहरपारा ब्लॉक प्रशासन के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी मोहम्मद शोफी ने बताया, हरिहरपारा में एक व्यक्ति के घर में सेप्टिक टैंक को सेंटर करने के बाद मजदूर लकड़ी इकट्ठा करने के लिए नीचे गए थे। तभी हादसा हो गया। पांच लोग बीमार पड़ गये। इनमें से तीन की मौत हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *