रहाणे की अर्धशतकीय पारी से मुंबई की पहली जीत; बंगाल, कर्नाटक को मिली लगातार दूसरी जीत

गुवाहाटी। भारत के टेस्ट उपकप्तान अजिंक्य रहाणे की लगातार दूसरी अर्धशतकीय पारी के दम पर मुंबई ने सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट के ग्रुप बी के मैच में शुक्रवार को यहां नेहरू स्टेडियम में सेना पर 17 रन की जीत दर्ज की। गुरुवार को कर्नाटक के खिलाफ 75 रन की पारी खेलने वाले रहाणे ने सेना के खिलाफ 44 गेंद में 54 रन बनाये जिससे उनकी टीम ने सात विकेट पर 154 रन बनाने के बाद सेना को सात विकेट पर 137 रन पर रोक दिया। मुंबई की यह पहली जीत है।

मुंबई के लिए तुषार देशपांडे ने 35 रन देकर तीन और मोहित अवस्थी ने 19 रन देकर दो विकेट लिये। भारत ए के पूर्व खिलाड़ी रजत पालिवाल ने सेना के लिए 49 गेंद में 64 रन की पारी खेली। इससे पहले रहाणे ने अपनी पारी में चार छक्के और तीन चौके लगाये। उन्होंने इस दौरान सिद्देश लाड (21) और शिवम दुबे (29) के साथ उपयोगी साझेदारियां निभायी। सेना के बाएं हाथ के स्पिनर विकास यादव ने पावरप्ले के अंदर कसी हुई गेंदबाजी की।

उन्होंने भारतीय बल्लेबाज पृथ्वी साव को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया और 16 गेंद में उनकी 14 रन की पारी को खत्म किया। यशस्वी जायसवाल (एक) भी सस्ते में पवेलियन लौट गये। टीम 6.2 ओवर में दो विकेट पर 34 रन बनाकर संघर्ष कर रही थी लेकिन रहाणे ने लाड और फिर दुबे के साथ पारी को संभाला। आखिरी ओवरों में अमन हकीम खान ने नौ गेंद में दो चौके और एक छक्का की मदद से 18 रन बनाकर टीम के स्कोर को 150 के पार पहुंचाया।

ग्रुप के दूसरे मुकाबलों में बंगाल और कर्नाटक ने आखिरी ओवर में जीत दर्ज की। दोनों टीमें ग्रुप तालिका में शीर्ष दो स्थान पर है। क्रुणाल पंड्या की 43 गेंद में 57 रन की नाबाद पारी के बाद भी बड़ौदा की टीम बंगाल को दो रन से जीत दर्ज करने से नहीं रोक पायी। रितिक चटर्जी (चार ओवर में 14 रन पर एक विकेट) की अगुवाई में बंगाल के गेंदबाजों ने छोटे स्कोर को शानदार तरीके सब बचाव किया।

बंगाल के सात विकेट पर 146 रन के जवाब में बड़ौदा की टीम छह विकेट पर 144 रन ही बना सकी। देवदत्त पड्डीकल (42) और बीआर शरथ (नाबाद 42) की शानदार पारियों के दम पर कर्नाटक ने छत्तीसगढ़ को चार विकेट से हराया। छत्तीसगढ़ के पांच विकेट पर 145 रन के जवाब में कर्नाटक ने 19.3 ओवर में छह विकेट पर 146 रन बनाकर लक्ष्य हासिल किया। छत्तीसगढ़ के लिए शशांक सिंह ने 52 रन बनाये और चार रन देकर तीन विकेट चटकाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *