एमआर बांगुर अस्पताल में एक सप्ताह में करीब 200 मरीजों ने जीती कोरोना से जंग

Bangur Hospital

कोलकाता : महानगर के एम.आर.बांगुड़ अस्पताल में पिछले एक सप्ताह में करीब 200 संक्रमित मरीजों ने कोरोना से जंग जीती है। सभी संक्रमित मरीज ठीक होकर अपने घर लौटे हैं। कुछ लोगों को छोड़ अधिकांश मरीज कोरोना वायरस के लक्षणों के साथ भर्ती हुए थें। जानकारी के अनुसार शनिवार को ही 46 मरीज ठीक होकर घर लौटे हैं। गौरतलब हो कि एम.आर.बांगुड़ अस्पताल को लेकर कई खबरे सामने आई थीं।

अस्पताल का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था। जिसे लेकर सरकार पर विरोधी हावी हो गए थें। इसके बाद ही सरकार की तरफ से कड़ा कदम उठाया गया। अस्पताल में कड़ी सुरक्षा की गई। राज्य स्वास्थ्य विभाग की तरफ से कोरोना इलाज के लिए और चिकित्सकों को भेजा गया।

बेलियाघाटा आईडी अस्पताल से भी कई चिकित्सकों को भेजा गया। अस्पताल प्रबंधन द्वारा दिए गए आंकड़ों के मुताबिक पिछले सप्ताह के शनिवार से बीते कल शनिवार तक एक सप्ताह के अंदर करीब 200 मरीज ठीक हुए हैं। सभी मरीज ठीक होकर अपने घर लौटे हैं। 100 से अधिक मरीज कोरोना के लक्षणों के साथ भर्ती हुए थें।

बीते शनिवार को 46 मरीज ठीक होकर घर लौटे हैं। जो लोग ठीक होकर घर लौटे हैं उनकी जांच रिपोर्ट दो बार निगेटिव आई है। इसलिए उन्हें छोड़ दिया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार यानी की आज और करीब 40 मरीजों को छोड़ा जाएगा।

उधर राज्य में लगातार कोरोना वायरस कहर बरपा रहा है। लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। शनिवार शाम तक राज्य में बीते 48 घंटे में कोरोना के कुल 127 नए मामलों की पुष्टी हुई। इसके साथ ही कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 650 से अधिक हो गई है। वहीं इस दौरान 15 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो गई। इस प्रकार राज्य में कोरोना से होने वाली कुल मौतों की संख्या 48 हो गई है। राज्य स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को मेडिकल बुलेटिन जारी कर इसकी जानकारी दी।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

15 − 12 =