वैलेंटाइन डे पर मातृ-पितृ पूजन कार्यक्रम

मालदा। प्रेम दिवस अनोखे अंदाज में मनाया गया वैलेंटाइन डे। एक निजी स्कूल के छात्र-छात्राओं ने प्रेम दिवस पर अपने माता-पिता की वंदना की। मालदा के घोड़ापीर क्षेत्र के एक निजी स्कूल के प्रांगण में मंगलवार की सुबह प्रेम दिवस मनाया गया। सैकड़ों स्कूली बच्चे अपने माता-पिता की पूजा की। विद्यालय के प्रधानाचार्य आचार्य बुद्धदेव दास ने बताया कि विद्यालय के छात्र अपने माता-पिता की पूजा कर इस दीन का पालन किया। विद्यालय की पहल पर मातृ-पितृ पूजन कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

पुलवामा एटैक में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि

सिलीगुड़ी। 14 फरवरी को शहीद दिवस के तौर पर मनाया गया। पुलवामा एटैक में शहीद जवानों की तस्वीर पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गयी। मंगलवार को सिलीगुड़ी के बाघाजतिन मैदान के सामने स्वयंसेवी संगठन सिलीगुड़ी स्टूडेंट सोसाइटी ने पुलवामा की घटना में शहीद हुए सेना के 40 जांबाज जवानों को श्रद्धांजलि दी। इस दिन स्वयंसेवी संगठन के सदस्यों ने शहीद जवानों के तस्वीर पर माल्यार्पण कर, दीप जलाकर व देशभक्ति के गीत गाकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

पुलवामा एटैक में 40 शहीद सीआरपीएफ जवानों को सम्मानित करने के लिए शहीद दिवस पालन

कूचबिहार।  कूचबिहार के सागरदिघी परिसर पर स्थित पेटन टैंक के सामने शहीद दिवस कार्यक्रम के तहत पूर्व सैनिक संघ और आस्था फाउंडेशन की पहल पर पुलवामा एटैक में शहीद हुए सीआरपीएफ के 40 जवानों को श्रद्धांजलि दी गयी। सुबह करीब दस बजे संगठन के सदस्यों ने वीर शहीदों की तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर उनके सामने मोमबत्तीयां जलाई।

इस कार्यक्रम में संगठन के सदस्यों के अलावा कई आम लोगों ने भाग लिया और वीर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इस शहीद दिवस के मौके पर संगठन की ओर से रास्ते में राहगिरों को कुछ पौधे भेंट किए गये। साथ ही जरूरतमंद लोगों के बीच वस्त्र दान किया गया।

रक्तदान शिविर आयोजित

कूचबिहार। पश्चिम बंगाल रक्त स्त्रोत ने पुलवामा हमले में शहीद हुए भारतीय जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए आज एसडीओ कार्यालय के सामने रक्तदान शिविर का आयोजन किया। आज के कार्यक्रम में कूचबिहार सदर महकमा शासक रकीबुर रहमान उपस्थित थे। उनके साथ डीएसपी हेड क्वार्टर डॉ. चंदन दास, प्रख्यात चिकित्सक डॉ. अनिर्बान रॉय व प्रख्यात समाजसेवी अभिषेक सिंह राय कार्यक्रम में मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *