Home कोलकाता 80 से अधिक कोलकाता पुलिसकर्मी हुए कोरोना संक्रमित

80 से अधिक कोलकाता पुलिसकर्मी हुए कोरोना संक्रमित

फोटो साभार : गुगल

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के प्रसार के बीच कोलकाता पुलिस के 83 कर्मियों को कोविड -19 के लिए पॉजिटिव आया है। जिनमें से कई IPS रैंक के अधिकारी हैं। इनमें से 83, 47 होम आइसोलेशन में हैं जबकि उनमें से 16 को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके अलावा, कोलकाता मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों और कर्मचारियों सहित 100 से अधिक लोगों को भी कोविड -19 का पता चला है। कोलकाता मेडिकल कॉलेज अस्पताल शहर के सबसे बड़े सरकारी अस्पतालों में से एक है।

एक अधिकारी ने बताया कि सोमवार को कलकत्ता नेशनल मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के कम से कम 70 डॉक्टरों, कालीघाट में चित्तरंजन सेवा सदन और शिशु सदन अस्पताल के 24 चिकित्सकों और रीजनल इंस्टीट्यूट ऑफ ऑप्थल्मोलॉजी के 12 डॉक्टरों ने संक्रमण के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था। उन्होंने कहा “डॉक्टरों को संस्थागत पृथकवास के लिए जाने के लिए कहा गया है।”

स्वास्थ्य विशेषज्ञों के अनुसार, बंगाल और कोलकाता में Covid-19 महामारी की तीसरी लहर की चपेट में हैं, जो इस महीने के दूसरे हफ्ते में चरम पहुंचने के साथ फरवरी में अपने पीक पर रह सकती है। राज्य सरकार ने मामलों में तेज उछाल के बीच सख्त आंशिक लॉकडाउन जैसे उपायों की शुरुआत की। नए प्रतिबंधों के अनुसार, लोगों और वाहनों की आवाजाही और किसी भी तरह के सार्वजनिक समारोहों को रात 10 बजे से सुबह 5 बजे के बीच प्रतिबंधित किया जाएगा। केवल जरूरी और आपातकालीन सेवाओं को ही अनुमति दी जाएगी।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

twelve − 1 =