अखिलेश के करीबियों पर आगरा और बागपत में भी आयकर विभाग की छापेमारी

आगरा/बागपत। समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव के करीबी कारोबारियों पर आयकर विभाग का शिकंजा कसता नजर आया। इनमें दिल्ली एसीआर क्षेत्र के अग्रणी बिल्डर अजय चौधरी के नोएडा के अलावा बागपत और तीन जूता निर्यातक कारोबारियों के आगरा स्थित ठिकानों पर छापेमारी हुयी। प्राप्त जानकारी के अनुसार आयकर विभाग ने आगरा में तीन प्रमुख जूता निर्यातकों के परिसरों पर छापेमारी की। इसमें से एक कारोबारी सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के करीबी हैं। शहर के लाजपत कुंज निवासी शू एक्सपोर्टर विजय आहूजा और मनु अलघ के आवास पर तथा विजयनगर कालोनी स्थित मानसी चन्द्रा के निवास पर सुबह आयकर विभाग की टीमें पहुंचीं।

इन निर्यातकों के कारोबारी परिसरों की भी घेराबंदी कर दी गयी। सूत्रों के अनुसार आयकर विभाग की टीमें सुबह से ही गहन जांच-पड़ताल में जुटी हुई हैं। मनु अलघ को सपा प्रमुख अखिलेश यादव का करीबी माना जाता है। कुछ माह पहले अखिलेश यादव मनु अलघ की मां के निधन के बाद उनके घर भी आए थे। हालांकि मनु का राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक तीनों कारोबारियों के यहां आयकर विभाग ने सुबह करीब साढ़े सात बजे एक साथ छापेमारी शुरू की। सभी लोगों के फोन जब्त कर लिये गये। किसी को घर या कार्यालय परिसरों से बाहर जाने की अनुमति नहीं है। सुरक्षा के लिहाज से पुलिस के साथ पीएसी भी तैनात कर दी गई है। वहीं, बागपत के खेकड़ा ​में अजय चौधरी के पुश्तैनी घर पर भी आयकर की छापेमारी हुयी। चौधरी मूल रूप से खेकड़ा क्षेत्र के महरमपुर गांव के रहने वाली निवासी हैं।

उनके पैतृक गांव में भी सुबह से छापेमारी चल रही है। इसके साथ ही चौधरी के नोएडा स्थित ठिकानों पर भी मंगलवार को आयकर विभाग ने छापेमारी की है। चाैधरी के पुश्तैनी घर के अलावा गांव में ही स्थित फार्म हाउस पर भी आयकर विभाग ने छापेमारी की है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आयकर विभाग की टीम सुबह पांच बजे गांव में पहुंच गयी थी। बताया जाता है कि टीम में आयकर विभाग के उपनिदेशक राजीव प्रसाद के साथ 7 सदस्यों के अलावा पुलिसकर्मियों ने फार्म हाउस में जांच पड़ताल की। चौधरी के परिवार का कोई सदस्य गांव में फार्म हाउस पर नहीं रहता है। वह परिवार सहित नोएडा में रहते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *