मोमिनपुर : झड़प के बाद तनाव बढ़ा, अबतक 41 लोग गिरफ्तार

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में एक बार फिर से दो समुदायों के बीच झड़प हो गई। जिस दौरान कई लोग घायल हो गए। इसके साथ भी 6 दुकानों में तोड़फोड़ की गई, जिनमें से 2 में आग भी लगा दी। झड़प के दौरान कई गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचाया गया है। बता दे कि इस हादसे एक तुरंत बाद  ही कोलकाता के मोमिनपुर क्षेत्र में धारा 144 लगा दी गई। पुलिस की कई टीमें भी तैनात कर दी गई है। अभी तक पुलिस ने इस मामले में 41 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इतना ही नहीं कई घरों को भी तोड़फोड़ दिया गया है।

हादसे में 7 पुलिस कर्मी घायल हो गए है। बता दे कि इस झड़प के बाद तो सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच वाकयुद्ध शुरु हो गया है।जिसमें भाजपा ने दावा किया है कि पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था की स्थिति एकदम खराब हो चुकी है। जिसकी वजह से सत्तारूढ़ दल ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि भाजपा राज्य का माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर रही है।

इसके साथ ही तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सौगात राय ने कहा  कि  स्थिति को को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने कई कदम उठाए है। राय ने कहा है कि ‘उपद्रवियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। सुकांत मजूमदार वहां जाकर घृणा भरे भाषण देने के अलावा क्या करेंगे? भाजपा राज्य के माहौल को पूरी तरह से खराब करने की कोशिश कर रही है। इसके आगे कहा, भाजपा को हर किसी घटना का राजनीतिकरण करना बंद कर देना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *