विधायक हुमायूं कबीर ने दिया पार्टी के शो कॉज का जवाब

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस के विधायक हुमायूं कबीर ने पार्टी की ओर से दिए गए शो कॉज नोटिस का जवाब तीन दिनों के भीतर दे दिया है। बुधवार को उन्होंने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि मंगलवार रात को ही पार्टी के राज्य अध्यक्ष सुब्रत बख्शी के निर्देशानुसार उन्होंने अपना लिखित जवाब तृणमूल भवन भेज दिया है। उन्हें सात दिनों के अंदर जवाब देने को कहा गया था।

हालांकि भरतपुर से विधायक ने यह नहीं बताया कि जवाब में उन्होंने क्या कुछ लिखा है लेकिन एक बार फिर यह दोहराया कि पार्टी में भ्रष्टाचार और भीतरघात के खिलाफ वह आवाज उठाते रहेंगे। उन्होंने जिला तृणमूल अध्यक्ष सायोनी सिंह राय के घर के घेराव की चेतावनी दी थी जिसे लेकर पार्टी सख्त हो गई थी। पिछले हफ्ते विधानसभा में जब उन्होंने मुस्लिम महिलाओं के लिए लक्ष्मी भंडार योजना के तहत हजार रुपये देने की मांग की थी उसके बाद ही उनके खिलाफ पार्टी का सख्त रुख सामने आने लगा था।

गत शुक्रवार को विधानसभा में उनके संबोधन के बाद शनिवार को पार्टी ने नोटिस देकर कारण बताने को कहा था। छह बिंदुओं में कारण बताने को कहा गया था जिसे उन्होंने मंगलवार रात भेज दिया है। बुधवार को उन्होंने कहा कि पार्टी ने मुझसे जो कुछ भी जवाब मांगा है वह सब मैंने बताया है। इस बारे में फिलहाल सार्वजनिक तौर पर मुझे कुछ नहीं कहना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *