खेल राज्य मंत्री मनोज तिवारी ने किया सीजन बुक का विमोचन

तारकेश कुमार ओझा, कोलकाता। पिछले वर्षों की तरह इस बार भी कोलकाता के सदियों पुराने मोहम्मडन स्पोर्टिंग क्लब के आधिकारिक ब्लैक पैंथर्स फैन क्लब की ओर से “मोहम्मडन सीज़न बुक 2021-22” प्रकाशित किया गया। कोलकाता स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट क्लब में राज्य के खेल और युवा कल्याण मंत्री और बंगाल क्रिकेट टीम के कप्तान मनोज तिवारी ने इस किताब का समारोह पूर्वक उद्घाटन किया। इस किताब के लेखक प्रख्यात शब्द कर्मी प्रशांत गुप्ता हैं। मोहम्मडन स्पोर्टिंग क्लब के वरिष्ठ अधिकारी बेलाल अहमद खान, पूर्व सचिव दानिश इकबाल, आईएफए के उपाध्यक्ष सौरव पाल, मोहम्मडन क्लब के दो पूर्व फुटबॉल खिलाड़ी अब्दुल खलेक और आबिद हुसैन आदि इस शानदार कार्यक्रम में उपस्थित थे। वायरल जगलिंग गर्ल बिपाशा, पुस्तक के लेखक प्रशांत गुप्ता, फैन क्लब के अध्यक्ष मोहम्मद मिराज, सचिव शेख नजीबुल हसन आदि भी इस समारोह में उपस्थित गणमान्य लोगों में शामिल थे।

इस आयोजन में जहां एक ओर क्लब के समर्थक शेख अनवर हुसैन को “मोहम्मडन पागल” की उपाधि से विभूषित किया गया। वहीं मनीरा सुल्ताना, बहारुल इस्लाम, शेख लबीब और उमर फारूक को “बेस्ट मोहम्मडन फैन ऑफ द ईयर” का सम्मान दिया गया। इतना ही नहीं, समग्र गतिविधि के आधार पर और जिले में फुटबॉल के प्रगति कार्यक्रम को देखते हुए, कई सदस्यों और समर्थकों के निर्णय में क्लब के आधिकारिक फैन क्लब के पश्चिम मेदिनीपुर जिला शाखा के साथ-साथ इस शाखा का मुख्यालय भी ‘ब्लैक एंड वाइट’ के रूप में जाना जाता है। सफेद एफ.सी. फैन क्लब की 25 जिला शाखाओं में “वर्ष का सर्वश्रेष्ठ जिला शाखा” का सम्मान पाकर जिले के लोगों को गौरवान्वित किया।

जिला शाखा के अधिकारियों में से एक शेख अजहरुद्दीन, शेख अरमान ने मोहम्डन और फैन क्लब के अधिकारियों को सम्मान प्रमाण पत्र, मोमेंटो आदि सौंपे। इस सम्मान से सम्मानित होते हुए पश्चिम मेदिनीपुर जिला शाखा के प्रमुख अधिकारियों में से एक और ब्लैक पैंथर्स फैन क्लब (आधिकारिक) के संयुक्त उपाध्यक्ष शेख अजहरुद्दीन ने कहा – “हमने इस पुरस्कार को जिले के लोगों को समर्पित किया। हम आने वाले दिनों में अपने जिले में फुटबॉल के विकास के लिए इसी तरह से काम करने की कोशिश करेंगे और क्लब की परंपरा और प्रतिष्ठा को जिले के घर-घर तक पहुंचाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *