मुंबई । भारत एक विविध देश है और हम भारतीय वास्तव में “विविधता में एकता” में विश्वास करते हैं। स्वतंत्रता दिवस भारत के इतिहास में एक मील का पत्थर है और हमें हर साल इस ऐतिहासिक दिन की वर्षगांठ पर हर्ष और उल्लास के साथ जश्न मनाना चाहिए। इस साल हमारे देश ने आजादी के 75 साल पूरे कर लिए हैं। निर्माता सुरेश भानुशाली और फोटोफिट म्यूजिक इस देशभक्ति दिवस की सराहना करने के लिए हमारे लिए दिल को छू लेने वाला गीत “मेरे देश का तिरंगा” लेकर आए हैं। जैसा कि हमारे प्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की “हर घर तिरंगा” पहल लोगों के दिलों में देशभक्ति की भावना को जगाने और भारतीय राष्ट्रीय ध्वज के बारे में जागरूकता को बढ़ावा देने के लिए है।

इस नोट के साथ निश्चित रूप से ‘मेरे देश का तिरंगा’ यह गीत सभी के मन में देशभक्ति का भाव जगा देगा। Photofit Music एक प्रसिद्ध और सफल संगीत लेबल है जिसने अपने काम की गुणवत्ता के साथ उद्योग में अपना स्थान बनाया है।
निर्माता सुरेश भानुशाली कहते हैं, कि हम भारतीयों के दिल में हमेशा देशभक्ति की भावना होती है, और पीएम मोदी का नया अभियान “हर घर तिरंगा” वास्तव में फोटोफिट म्यूजिक के लिए इस तरह एक देशभक्ति गीत बनाने के लिए एक प्रेरणा है। ध्रुविन मेवाड़ा सही विकल्प थे जिन्होंने गीत में एक नया देशभक्ति का स्वाद जोड़ा।

उन्होंने अपने गहन गायन के साथ गीत को वैधता प्रदान की है। इसके अलावा, हम Photofit Music के रूप में किसी भी महत्वपूर्ण अवसर पर गाना बनाने से कभी नहीं चूके। हमारा पिछला देशभक्ति गीत “Army” गणतंत्र दिवस पर रिलीज़ हुआ था और इसने जबरदस्त ध्यान आकर्षित किया था। अमित के शिवा, जिन्होंने गाने की आनंदपूर्वक अवधारणा और कल्पना की है, ने “मेरे देश का तिरंगा” गीत को अच्छी तरह से चित्रित और तैयार किया है। वह यह भी बताते हैं, “मैं हमेशा भारत बाला के गीतों से रोमांचित था और उनके गीत देशभक्ति के विषयों के लिए मेरी प्रेरणा थे। उन्होंने हमेशा मुझे हमारे राष्ट्र पर एक गीत बनाने के लिए प्रेरित किया है।

“मेरे देश का तिरंगा” आज मुझे बहुत गौरवान्वित करता है। ध्रुविन मेवाड़ा द्वारा रचित इस खूबसूरत गीत को भावपूर्ण ढंग से गाया और संगीतबद्ध किया गया है। फोटोफिट म्यूजिक के प्रोजेक्ट हेड राजीव जॉन सौसन कहते हैं, हमारी समृद्ध विरासत और परंपरा हमारे देश को खूबसूरत बनाती है और यह एक भारतीय होने पर गर्व की बात है। “मेरे देश का तिरंगा” गीत देशभक्ति की सच्ची कहानी को बयां करता है। यह गीत हमारे गौरवशाली राष्ट्र और देश में योगदान देने वाले हमारे लोगों को समर्पित है। निर्माता सुरेश भानुशाली कहते हैं, हम अपने देश की रक्षा करने और गर्व और देशभक्त होने का संकल्प लेते हैं।

यह न केवल स्वतंत्रता दिवस जैसे विशेष दिनों के दौरान होता है बल्कि यह हमेशा हर समय हर दिन होता है। भारत में हम जिस स्वतंत्रता का आनंद लेते हैं, उसकी बराबरी दुनिया के किसी भी देश द्वारा कभी नहीं की जा सकती। भारत भावनाओं का देश है और हमारी भावनाएं हमें एक साथ बांधती हैं। यह एक डोर है जो मातृभूमि की ओर खींचती है। हम भारतीय होना पसंद करते हैं और भारतीय होने पर हमें हमेशा गर्व होगा, राजीव जॉन सॉसन। यह सहज और शक्तिशाली रूप से बुना हुआ गीत निश्चित रूप से सभी में देशभक्ति की उस मजबूत भावना को जगाएगा। यह गाना फोटोफिट म्यूजिक के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर रिलीज किया गया है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eleven − 7 =