पुरुष ट्रैप टीम ने जूनियर विश्व शूटिंग चैंपियनशिप में रजत पदक जीता

नई दिल्ली। बख्तियारुद्दीन मालेक, शार्दुल विहान और आर्य वंश त्यागी की भारतीय पुरुष ट्रैप टीम ने कोरिया के चांगवोन में इंटरनेशनल शूटिंग स्पोर्ट फेडरेशन (आईएसएसएफ) विश्व जूनियर चैम्पियनशिप के अंतिम से पहले वाले दिन रजत पदक जीता। तीनों ने संयुक्त रूप से 346 का स्कोर किया और शॉटगन पावरहाउस इटली ने कुल 356 के साथ स्वर्ण पदक जीता, जिससे चैंपियनशिप में भारत का अब तक का 15वां पदक हासिल हुआ।

इससे पहले कोई भी भारतीय पुरुष ट्रैप निशानेबाज़ फ़ाइनल में जगह नहीं बना सका था, हालांकि, महिला ट्रैप में आशिमा अहलावत ने शीर्ष छह में जगह बनाई थी, लेकिन फ़ाइनल में भी उसी नंबर पर रही। आशिमा ने क्वालिफिकेशन में 109 का स्कोर किया और फिर छह-तरफा शूट-ऑफ में तीन अंतिम स्थानों में से एक हासिल किया। टीम की साथी प्रीति रजक उस शूट-ऑफ में बाहर होने वाली पहली खिलाड़ी थीं।

प्रीति, भाव्या और आद्या त्रिपाठी की तिकड़ी भी टीम प्रतियोगिता में कुल 312 अंक के साथ टीम कांस्य पदक से चूक गई, जबकि चीन 314 के साथ आगे रहा। यूएसए और इटली ने क्रमशः स्वर्ण और रजत जीता। पदक तालिका में, भारत के पास 14 पदक (चार स्वर्ण, पांच रजत और पांच कांस्य) हैं और वह चीन के बाद दूसरे स्थान पर है, जिसके पास 12 स्वर्ण, नौ रजत और पांच कांस्य के साथ 26 पदक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *