Sanya Malhotra

मेघना गुलजार की वजह से सिलू मानेकशॉ का किरदार निभा सकीं: सान्या मल्होत्रा

नई दिल्ली। अपकमिंग फिल्म ‘सैम बहादुर’ की रिलीज का इंतजार कर रही एक्ट्रेस सान्या मल्होत्रा ने बायोग्राफिकल वॉर ड्रामा में सिलू मानेकशॉ की भूमिका निभाने में मदद करने के लिए निर्देशक मेघना गुलजार को श्रेय दिया। ‘सैम बहादुर’ भारत के पहले फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ के जीवन पर आधारित है। इनका किरदार फिल्म में विक्की कौशल ने निभाया है। यह फिल्म 1 दिसंबर को रिलीज होने वाली है।

मानेकशॉ की पत्नी सिलू का किरदार निभाने के बारे में बात करते हुए सान्या ने मेघना को मदद का श्रेय दिया। उन्होंने आईएएनएस को बताया, ”पूरी तरह से 100 फीसदी, उनकी (मेघना गुलजार) वजह से मैं सिलू मानेकशॉ का किरदार निभा सकी। चुनौती उन्हें सबसे अच्छे तरीके से निभाने की थी और मुझे यह मेघना गुलजार से पता चला कि उनकी बेटियां कैसे चाहती हैं कि उन्हें सही तरीके से चित्रित किया जाए।”

उन्होंने शेयर किया कि फिल्म न केवल एक सैनिक के जीवन में क्या होता है, बल्कि उनके परिवारों को भी कवर करती है। “बेशक, एक तरह का दबाव था लेकिन मैं बहुत उत्साहित भी थी क्योंकि मैं जानती थी कि किसी अभिनेता के लिए इस किरदार को निभाना सबसे बड़े अवसरों में से एक है। तो, इसे निभाने और कुछ नया सीखने का उत्साह भी था।”

सान्या ने कहा, “हमारी फिल्म के कई पहलुओं से पता चलता है कि हमारे जवान क्या कर रहे हैं और उनके परिवार क्या कर रहे हैं।” यह फिल्म 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध की पृष्ठभूमि पर आधारित है, फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ ने बांग्लादेश की मुक्ति के लिए आगे बढ़कर भारतीय सेना का नेतृत्व किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *