मेदिनीपुर : महिला दिवस पर महिलाओं ने किए केशदान

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर। पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत मेदिनीपुर की सामाजिक संस्था मेदिनीपुर क्विज सेंटर सोशल वेलफेयर सोसायटी के तत्वावधान में शहर के धर्मा क्षेत्र में आयोजित अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस कार्यक्रम में बुधवार को कैंसर पीड़ित महिलाओं के लिए केशदान कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिले के विभिन्न हिस्सों की 7 महिलाएं शिविर में उपस्थित थीं। उन्होंने इस महान पहल का समर्थन किया। इसके अलावा छह अन्य लोगों के केश काटे गए। रनिता डे, सुतापा घोष, जयिता भट्टाचार्य, लिली भट्टाचार्य, ज्योत्सना दास, श्रावणी दास, पारामिता घोष और अन्य जिन्होंने इस दिन केशदान किए।

क्विज सेंटर में परिवार की ओर से सत्तर वर्षीय गृहिणी सरोजनी खांडा और गृहिणी रणिता डी साहू ने भी केशदान किए। महिला दिवस पर क्विज सेंटर की ओर से अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त लोकनृत्य कलाकार और खेल हस्ती बिजली मुर्मू को सम्मानित किया गया। पेशे से टोटो चालक बिजली मुर्मू शालबनी प्रखंड के अश्मनचक गांव की रहने वाली है। साथ ही महिला दिवस पर क्विज केंद्र सोशल वेलफेयर सोसायटी की महिला सदस्यों को भी सम्मानित किया गया। इस भव्य आयोजन में सोसायटी अध्यक्ष रिंकू चक्रवर्ती, पश्चिम मेदिनीपुर शाखा सचिव सुभाष जाना सहित अन्य सदस्य मौजूद रहे।

अध्यक्ष रिंकू चक्रवर्ती ने कहा, “अगले वर्ष हम दूर-दराज के क्षेत्रों में महिला दिवस कार्यक्रम आयोजित करेंगे। प्रश्नोत्तरी केंद्र असहाय, संकटग्रस्त और प्रतिभावान छात्र-युवा समाज के साथ हमेशा खड़ा रहेगा।” समारोह में 153 बार के रक्तदाता जयंत मुखर्जी मौजूद रहे। गौरतलब है कि आज के कार्यक्रम में उनकी पुत्री ने भी केश दान किया। पश्चिम मेदिनीपुर जिला शाखा सचिव सुभाष जाना ने अगले दिनों के कार्यक्रम की घोषणा की। सांस्कृतिक सचिव अल्पना देबनाथ बोस व स्नेहाशीष चौधरी ने कार्यक्रम का संचालन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *