Img 20231105 Wa0089

मेदिनीपुर : प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता पाने के लिए “उत्थान” का सफर शुरू

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत मेदिनीपुर शहर के लोधा स्मृतिभवन में रविवार को प्रतियोगी परीक्षा प्रशिक्षण केंद्र “उत्थान” की शुरुआत हुई। कार्यक्रम की शुरुआत पौधों पर पानी डालने और विद्यासागर, राधाकृष्णन और एपीजे अब्दुल कलाम के चित्रों पर माल्यार्पण के साथ हुई I उद्घाटन समारोह में छात्रों को प्रोत्साहित करने के लिए चार डब्ल्यूबीसीएस अधिकारी सोमनाथ माझी, अरुण साहू, राकेश यादव, त्रिदिव भट्टाचार्य, बीट अधिकारी इंद्रजीत दास, राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता शिक्षक,

शिक्षाविद्, अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्तनिपुण लेखक, रवीन्द्र शोधकर्ता, पूर्व प्रधान शिक्षक विवेकानंद चक्रवर्ती, नाचीपुर हाई स्कूल के मुख्य शिक्षक स्वपन पडिया, कैम्ब्रिज और ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय ईएसएल चुआडांगा हाई स्कूल के शिक्षक अभिक माईती, चुआडांगा हाई स्कूल के शिक्षक रक्तदान आंदोलन कार्यकर्ता सुदीप कुमार खांड़ा,

गोदापियाशालहाई स्कूल सह-शिक्षक प्रतियोगी पुस्तक के लेखक पर्यावरणविद् मणिकंचन रॉय, जयंत मंडल और प्रमुख लोग उपस्थित थे । कार्यक्रम का संचालन प्रमुख बाचिक कलाकार बृस्टि मुखर्जी ने किया। उपस्थित सभी लोगों के भाषण ने उपस्थित विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन किया। अतिथियों ने संस्था की सफलता एवं प्रगति की कामना की।

Img 20231105 Wa0090उत्थान के सैकत माईती ने छात्रों को परीक्षा के लिए कैसे तैयार किया जाएगा, छात्रों को क्या सुविधाएं मिलेंगी, इस पर चर्चा की। समाज के विभिन्न क्षेत्रों के प्रतिष्ठित लोगों और गणमान्य व्यक्तियों ने परीक्षा की तैयारी में ध्यान देने योग्य महत्वपूर्ण पहलुओं पर प्रकाश डाला। अंत में डब्ल्यूबीसीएस धारकों ने उपस्थित विद्यार्थियों के बीच सीधी चर्चा में भाग लिया।

संगठन की ओर से सैकत माईती और अन्य ने कहा, “हमारा उद्देश्य छात्रों को उनके लक्ष्य हासिल करने में मदद करना है। इस काम में डब्ल्यूबीसीएस अधिकारी अतिथि व्याख्याता के रूप में हमारी सहायता करेंगे। उनकी उचित सलाह छात्रों को सफलता हासिल करने में मदद करेगी। हमारा संगठन प्रत्येक छात्र को परीक्षा के लिए व्यक्तिगत रूप से तैयार करेगा। उसी लक्ष्य को लेकर आज हमारी संस्था चल पड़ी है.” उन्होंने आगे कहा, ”छात्रों के हितों को प्राथमिकता देते हुए हम आगे बढ़ेंगे.’छात्रों की सफलता उनके संस्थान की मूल पंक्ति होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *