Img 20231016 Wa0022

मेदिनीपुर : मनोरम रहा “कवितार घर नृत्यम” का पहला वार्षिक सांस्कृतिक कार्यक्रम

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत मेदिनीपुर की सांस्कृतिक संस्था ” कवितार घर नृत्यम” का पहला वार्षिक सांस्कृतिक कार्यक्रम मेदिनीपुर शहर के रवीन्द्रनिलय हॉल में स्वर्गीय समीरन मुखर्जी नामक मंच पर आयोजित किया गया I संपूर्ण प्रबंधन एवं नियंत्रण रेडियो एवं टेलीविजन कलाकारों का था I संस्था के सस्वर पाठ विभाग की प्रमुख वृस्टि मुखोपाध्याय और संस्था की कर्णधार तिलोत्तमा नंदी का सहयोग महत्वपूर्ण था।कार्यक्रम की शुरुआत कवितार घर नृत्यम के छात्रों द्वारा गाई गई कवयित्री छंदा रॉय की सरस्वती वंदना कविता और दीप प्रज्ज्वलन से हुई।

विद्यासागर पुरस्कार विजेता लेखिका रोशनारा खान, अनुभवी वादक अमिय पाल, मालविका पाल, प्रख्यात उद्यमी आनंद गोपाल माईती, राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित पूर्व प्रधानाध्यापक विवेकानंद चक्रवर्ती, प्रसिद्ध गीतकार विद्युत पाल, रवीन्द्र स्मृति समिति के महासचिव लक्ष्मण ओझा, प्रसिद्ध कवि निर्मल्य मुखोपाध्याय आदि ने समारोह की शोभा बढ़ाई।

वृस्टि मुखर्जी की जन्मदात्री प्रीतिकन्या मुखर्जी को समारोह में विशेष सम्मान से सम्मानित किया गया।कवितार घर नृत्यम के विद्यार्थियों ने कलाकार त्रिपर्णा भट्टाचार्य और कलाकार तपस्विनी भट्टाचार्य माईती की नृत्य शैली ने उपस्थित सभी का दिल जीत लिया I इस संस्था के मूल नृत्य विभाग, नृत्यम कलामंदिर की मनमोहक नृत्य शैली के साथ-साथ आमंत्रित लोकप्रिय अतिथि कलाकार सुबह से दोपहर तक कठपुतली, सस्वर पाठ, ऑडियो नाटक कविता पाठ के संयोजन में सात घंटे का एक मधुर सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया । संगीत प्रदर्शन और नृत्य प्रस्तुति पेश की गई।

Img 20231016 Wa0023गायन विभाग के प्रमुख ऋषि मुखोपाध्याय और कलाकार त्रिपर्णा भट्टाचार्य के गायन और नृत्य युगल ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। अविभाजित मेदिनीपुर सहित राज्य के विभिन्न हिस्सों से आए रचनात्मक कलाकारों की उपस्थिति से समारोह आनंदमय और ऊर्जावान हो गया। प्रसिद्ध पाठक देवनिष्टा जाना, विप्लव चक्रवर्ती, रेडियो और टेलीविजन कलाकार सुदीप्त रॉय, कवि केशव रंजन सुदूर आसनसोल, कोलकाता, नैहाटी से आए थे। उनकी उपस्थिति और प्रदर्शन ने कार्यक्रम को यादगार बना दिया। कार्यक्रम का कुशल संचालन अर्णव बेरा ने किया। बाद में, शांता बागची ने निर्देशन में सहायता की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *