मेदिनीपुर : मनमोहक रहा लास्या नृत्य अकादमी का 10वां वार्षिकोत्सव!

Kolkata Hindi News, तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर के अग्रणी नृत्य शिक्षण संस्थान लास्या डांस अकादमी का 10वां वार्षिक उत्सव और चौथा वार्षिक सांस्कृतिक कार्यक्रम मेदिनीपुर शहर के प्रद्युत स्मृति सदन थिएटर के दिव्य दिलीप भट्टाचार्य मेमोरियल स्टेज पर आयोजित किया गया। इसके माध्यम से दर्शकों ने मनमोहक सांस्कृतिक संध्या का आनंद उठाया।

इस अवसर पर संस्था की प्राचार्या नृत्यांगना तपस्विनी भट्टाचार्य ने सभी का स्वागत किया। लास्या नृत्य अकादमी के कलाकारों के समूह ने शास्त्रीय नृत्य, लोक नृत्य, रवीन्द्र नृत्य, आधुनिक नृत्य सहित नृत्य की विभिन्न शैलियों के माध्यम से अद्भुत नृत्य प्रस्तुति दी। कार्यक्रम का विशेष आकर्षण गीत “भानु सिंह की पदावली” थी।

जिसने उपस्थित दर्शकों का दिल जीत लिया। दसवीं वर्षगांठ उत्सव के उपलक्ष्य में “प्रायाणम” नामक एक स्मारक पत्रिका प्रकाशित की गई। कार्यक्रम में कलाकारों का हौसला बढ़ाने के लिए मेदिनीपुर की एस डी ओ मधुमिता मुखर्जी, विद्यासागर विश्व विद्यालय के कुलपति डॉ. सुशांत चक्रवर्ती, गड़बेत्ता कॉलेज के प्राचार्य प्रोफेसर डॉ हरिप्रसाद सरकार,

प्रमुख संगीत कलाकार जयंत साहा, प्रमुख लोक संस्कृति शोधकर्ता डॉ.मधुप डे, विद्यासागर पुरस्कार विजेता लेखक, सामाजिक कार्यकर्ता रोशनारा खान, अनुभवी बाचिक कलाकार अमिय पाल, अनुभवी नृत्यांगना सविता मित्रा, लेखक विद्युत पाल, मुख्य शिक्षक डॉअमितेश चौधरी, संस्कृति प्रेमी लक्ष्मण चंद्र ओझा, जयंत मंडल और अन्य दिग्गज उपस्थित थे।

समारोह का संचालन अर्णव बेरा और शताब्दी गोस्वामी चक्रवर्ती ने की। इंद्रनील माईती और लास्या डांस अकादमी परिवार के अन्य सदस्यों और शुभचिंतकों ने कार्यक्रम को सफल बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। अकादमी की प्रिंसिपल तपस्विनी भट्टाचार्य ने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी को धन्यवाद दिया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *