मेदिनीपुर : रक्तदान कर मनाई स्थापना की दसवीं वर्षगांठ

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर। पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत मेदिनीपुर की प्रसिद्ध नृत्य शिक्षण संस्था लास्य डांस एकेडमी की 10वीं वर्षगांठ के अवसर पर एवं विश्व नृत्य दिवस के अवसर पर रविवार को शहर के संस्कृति केंद्रों में से एक रवींद्र निलय हाल में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। “मेदिनीपुर छात्र समाज” के सदस्यों ने शिविर के आयोजन में मदद की। समारोह की शुरुआत पौधों को पानी देकर गई। शिविर में 11 महिला रक्तदाताओं सहित कुल 31 लोगों ने रक्तदान किया इनमें से 6 ने पहली बार रक्तदान किया।

शिविर में संस्था की प्रधान नृत्यांगना तपस्विनी भट्टाचार्य ने उपस्थित सभी का स्वागत किया। रक्तदान शिविर के साथ ही संस्था के छात्र-छात्राओं ने शानदार डांस परफॉर्मेंस दी। शिविर के आयोजकों और रक्तदाताओं को प्रोत्साहित करने के लिए मेदिनीपुर नगरपालिका के अध्यक्ष सौमेन खान, राज्य के स्वास्थ्य चिकित्सकों में से एक डॉ. आर.एन. प्रधान, प्रख्यात नृत्य कलाकार सविता साहा, राजनारायण दत्ता, इपशिता चट्टोपाध्याय, रवींद्र स्मृति समिति के महासचिव लक्ष्मण चंद्र ओझा, रक्तदान आंदोलन के प्रणेता रक्तदाता असीम धर, लेखक विद्युत पाल, शिक्षा प्रशासक व स्वर कलाकार कौस्तब बनर्जी।

अर्णव बेरा, संगीत कलाकार रथिन दास, समाजसेवी सुदीप कुमार खांडा, मणिकांचन रॉय, नरसिंह दास, फकरुद्दीन मल्लिक, मुस्तफिजुर रहमान, शताब्दी गोस्वामी चक्रवर्ती ने सुंदर प्रस्तुति से उपस्थित सभी का मन मोह लिया। अतिथियों व रक्तदाताओं को हरियाली का संदेश देने के लिए उपहार स्वरूप पौधे दिए गए। गौरतलब है कि शिविर में संस्था की मुखिया तपस्विनी भट्टाचार्य ने रक्तदान किया। शिविर के सफल होने पर तपस्विनी भट्टाचार्य, इंद्रनील माईती, कौशिक कंच ने आयोजकों की ओर से सभी के प्रति आभार जताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *