मेदिनीपुर : विप्लवी मेदिनीपुर टाइम्स के 36वें मेधा पुरस्कार समारोह में दिखी संवेदना व सामाजिक सरोकार

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर। अविभाजित मेदिनीपुर जिले के सबसे पुराने दैनिक समाचार पत्रों में से एक, विप्लवी मेदिनीपुर टाइम्स का 36वां मेधा पुरस्कार समारोह मेदिनीपुर शहर के पारंपरिक विद्यासागर स्मृति मंदिर में आयोजित किया गया। इस अवसर पर, पश्चिम मेदिनीपुर जिले के 74 छात्रों को माध्यमिक और उच्च माध्यमिक परीक्षाओं में उनकी उपलब्धियों के लिए सम्मानित किया गया और कुछ गरीब छात्रों और विशेष आवश्यकता वाले छात्रों के लिए किताबें खरीदने को वित्तीय सहायता प्रदान की गई। इस मौके पर मध्यमा उत्तीर्ण करने वाले 73 आर्थिक रूप से पिछड़े विद्यार्थियों में से 12 को किताबें खरीदने के लिए आर्थिक मदद दी गई।

कार्यक्रम की शुरुआत में प्रमुख रंगकर्मी प्रणव चक्रवर्ती ने आयोजकों की ओर से स्वागत भाषण दिया। साहित्य, संस्कृति, खेल, समाज सेवा, शिक्षा आदि क्षेत्रों में विशेष योगदान के लिए वरिष्ठ लेखक एवं शोधकर्ता चिन्मय दास, वरिष्ठ संगीत कलाकार प्रदीप कुमार माईती, पूर्व क्रिकेटर एवं कोच सुशील शिकारिया, थिएटर संस्था तरूण थिएटर और क्विज राज्य चैंपियन विदिशा रॉय और संप्रीति खांडा और विशिष्ट समाजसेवी अनय माइती को भी सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व शिक्षक, प्रमुख लोक संस्कृति शोधकर्ता और मेरिट अवार्ड समिति के सदस्यों में से एक डॉ. मधुप दे ने की।

जिला मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सौम्य शंकर सारेंगी, मेदिनीपुर नगर पालिका के चेयरमैन सौमेन खां, सेवानिवृत्त न्यायाधीश अंजलि सिन्हा, प्रधान शिक्षक राष्ट्रपति पुरस्कार विजेता, पूर्व प्रमुख शिक्षक व रवीन्द्र शोधकर्ता डाॅ. विवेकानन्द चक्रवर्ती, आमरी अस्पताल के जीएम श्याम सुंदर दे, रॉयल एकेडमी के प्रिंसिपल सत्यब्रत दोलाई, मेदिनीपुर नगर पालिका की पार्षद मौसमी हाजरा समेत अन्य समारोह के प्रमुख आकर्षण के रूप में उपस्थित थे।

कार्यक्रम की शुरुआत में मशहूर संगीत कलाकार आलोक बरन माईती ने वंदेमातरम गीत की प्रस्तुति दी। सरस्वती वंदना में मेदिनीपुर टाइम्स परिवार के बच्चे शामिल रहे। मंच संचालन अखिल बंधु महापात्र एवं शताब्दी चक्रवर्ती गोस्वामी ने किया। दो बाल कलाकारों शाक्य चक्रवती व पाही चक्रवर्ती ने संगीत प्रस्तुत किया और श्लोक चक्रवर्ती ने सस्वर पाठ किया। इस अवसर पर एक स्मारिका भी प्रकाशित की गई। समाचार पत्र के संपादक ताराशंकर चक्रवर्ती ने कार्यक्रम के सफल समापन के लिए सभी के प्रति आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *