मेदिनीपुर : यादगार रहा “मधुबनी ” का सस्वर पाठन और नाटक प्रशिक्षण कार्यशाला

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत मेदिनीपुर की सांस्कृतिक संस्था “मधुबनी” सास्वर पाठ और श्रुति नाटक प्रशिक्षण केंद्र की पहल के तहत मेदिनीपुर शहर के स्टाफ बिल्डिंग हॉल में एक ‘बाचिक कर्मशाला’ और आनंदमय शाम का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर “मधुबनी” के प्राचार्य सुदीप्ता चक्रवर्ती मिश्र ने सभी का स्वागत किया। सुप्रसिद्ध कवि एवं वाचक रामचन्द्र पाल सस्वर पाठ विभाग के प्रशिक्षक के रूप में उपस्थित थे तथा सुप्रसिद्ध कलाकार देबाशीष चक्रवर्ती ने श्रवण नाट्य विषय पर प्रशिक्षण दिया।

इस कार्यशाला में सैकड़ों विद्यार्थियों ने भाग लिया। मेदिनीपुर शहर के प्रमुख संगीतकार जयंत साहा, नयन अखबार के संपादक विद्युत पाल, मेदिनीपुर कॉलेज के कार्यवाहक प्राचार्य प्रो सत्यरंजन घोष,

Medinipur: Recitation of "Madhubani" and drama training workshop was memorable.

रवीन्द्र स्मृति समिति, मधुबनी के महासचिव लक्ष्मण चंद्र ओझा.अध्यक्ष प्रोफेसर डॉ.शक्ति प्रसाद डे, उदवर्ती पत्रिका के संपादक डॉ. गोपाल चंद्र राणा एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति समारोह में उपस्थित थे।

साथ ही मेदिनीपुर के संस्कृति जगत सहित अन्य क्षेत्रों के प्रमुख लोग सुबह से शाम तक कार्यक्रम के अलग-अलग समय पर मौजूद रहे। पौधों को पानी देने से कार्यक्रम शुरू हुआ।

Medinipur: Recitation of "Madhubani" and drama training workshop was memorable.

उद्घाटन सत्र का संचालन सुमन चटर्जी ने किया। शाम को मधुबनी के छात्रों की प्रस्तुति शानदार रही। आमंत्रित कलाकारों ने भी विभिन्न रुचियों के गायन प्रस्तुत कर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

कार्यक्रम के सफल समापन के लिए मधुबनी के प्राचार्य सुदीप्ता चक्रवर्ती मिश्र ने सभी संबंधितों को धन्यवाद दिया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *