मेदिनीपुर : सिटी कॉलेज की वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता‌ में प्रतिभागियों ने दिखाया दमखम

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर । पश्चिम मेदिनीपुर जिलांतर्गत मेदिनीपुर शहर के बाहरी इलाके में स्थित मेदिनीपुर सिटी कॉलेज की चार दिवसीय वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का समापन बड़े उत्साह के साथ हुआ। बुधवार को शुरू हुए इस महोत्सव की शुरुआत ध्वजारोहण, रंगारंग जुलूसों और झंकार के शोर के साथ हुई। मेदिनीपुर सिटी कॉलेज के कार्यवाहक प्राचार्य कुंतल घोष ने ध्वजारोहण किया। जिला खेल संघ के सचिव संजीत तोरोई इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थे। चार दिवसीय कार्यक्रम क्रिकेट, फुटबॉल, रनिंग, जंपिंग, रिले रेस, बॉल थ्रो, बैडमिंटन आदि विभिन्न श्रेणियों में आयोजित किया गया था। क्रिकेट वर्ग में कॉलेज की 18 टीमों ने भाग लिया।

क्रिकेट के फाइनल मुकाबले में कृषि विभाग ने भौतिकी विभाग को हराकर जीत हासिल की। फुटबॉल खेल में विश्वविद्यालय की 20 टीमों ने भाग लिया। फाइनल फुटबॉल मैच में बीएमएलटी डिवीजन ने एग्रीकल्चर डिवीजन को 2-0 से हराकर जीत हासिल की। फुटबॉल खेल को लेकर छात्रों में तीव्र उत्साह और चरम उत्साह रहा। शनिवार को संपन्न हुई कॉलेज की वार्षिक खेल प्रतियोगिता के सभी कार्यक्रमों में लगभग 500 सौ छात्रों ने भाग लिया। इन सभी चार दिवसीय खेलों का संचालन सिटी कॉलेज के खेल संयोजक प्रोफेसर विश्वजीत मलिक ने किया।

ज्ञात हो कि छह फरवरी को सिटी कॉलेज के स्थापना दिवस पर विद्यार्थियों को पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे। मेदिनीपुर सिटी कॉलेज के प्राचार्य प्रोफेसर प्रदीप घोष ने कहा, “हमने चार दिनों के लिए शैक्षणिक वर्ष 2022 की वार्षिक खेल प्रतियोगिता आयोजित की। विभिन्न आयोजनों में छात्रों की भागीदारी वास्तव में आकर्षक थी। इस अवधि के दौरान, मेरा पहला और सबसे महत्वपूर्ण उद्देश्य छात्रों को अपने मोबाइल से दूर करना और खेल के मैदान में दोस्ताना तरीके से खेल में भाग लेने के लिए वापस लाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *