मालदा : मारवाड़ी युवा मंच ने दिव्यांगों को दिया कृत्रिम अंग

मालदा । मारवाड़ी युवा मंच के पदाधिकारियों ने विभिन्न दुर्घटनाओं के चलते जिन दिव्यांगों के अंग शरीर से अलग हो गए हैं, उन्हें कृत्रिम अंग देने की व्यवस्था की। सोमवार को मालदा शहर के गांधी धर्मशाला प्रांगण में एक कार्यक्रम के माध्यम से दिव्यांगों को कृतिम अंग प्रदान किये गए। इस अवसर पर इंग्लिश बाजार नगर पालिका के अध्यक्ष कृष्णेंदु चौधरी, उपाध्यक्ष बाबला सरकार समेत अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।

15मारवाड़ी युवा मंच के अध्यक्ष कैलास शर्मा ने कहा कि आज करीब सौ दिव्यांगों को कृत्रिम अंग प्रदान किये गए। यह कार्यक्रम आज विशिष्ट पंजीकरण के माध्यम से संपन्न किया गया। इस तरह का कार्यक्रम पिछले 11 साल में एक बार किया गया। यह कार्य मारवाड़ी युवा मंच द्वारा एक नई पहल के साथ शुरू किया गया है।

नव निर्मित विद्यालय भवन का हुआ उद्घाटन

मालदा । हबीबपुर प्रखंड के धूमपुर अंचल के तिलासन के सिंगाबाद आर.आर. प्राथमिक विद्यालय के दिवंगत प्रधानाध्यापक मन्तोष रॉय की स्मृति में उनके पुत्र मलय रॉय द्वारा एक विशेष पहल की गयी। इस अवसर पर स्कूल परिसर में पिता के नाम से बने नवीन भवन का उद्घाटन करने के साथ ही प्राथमिक विद्यालय में अपने पिता की आवक्ष प्रतिमा का अनावरण किया गया। इस अवसर पर मालदा के जिलाधिकारी नितिन सिंघानिया, जिला प्राथमिक शिक्षा संगसाद अध्यक्ष बसंती बर्मन, उद्यमी विद्यालय के प्रधानाध्यापक मलाई राज, मोहित कुमार राय एवं अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *