मेदिनीपुर || नहर सुधार की मांग पर सौंपा ज्ञापन

Kolkata Hindi News, कोलकाता / खड़गपुर : अगले मानसून से पहले पूर्व मेदिनीपुर जिला अंतर्गत तमलुक उपमंडल की महत्वपूर्ण स्वादिघी नहर, सिंचाई विभाग के कार्यक्रम के अनुसार गंगाखाली और जनफुली नहरों के पूर्ण नवीनीकरण की मांग पर ज्ञापन सौंपा गया। सिंचाई विभाग के पूर्व मेदिनीपुर जिला बाढ़-विस्फोट निवारण समिति, तमलुक उपमंडल की ओर से दिया गया। मंडल के एसडीओ से मुलाकात के बाद ज्ञापन दिया गया।

प्रतिनिधिमंडल में समिति के संयुक्त सचिव नारायण चंद्र नायक, स्वदिघी नहर संस्कार समिति के सचिव मधुसूदन बेरा, उप सचिव प्रशांत सामंत, उपाध्यक्ष निवास माणिक आदि शामिल थे। विभाग के एसडीओ ने प्रतिनिधिमंडल को बताया कि राज्य सिंचाई विभाग के निर्णय के अनुसार नियमानुसार टेंडर नोटिस जारी किया I लेकिन किसी एजेंसी ने भाग नहीं लिया।

पुनः निविदा सूचना जारी की जायेगी। गंगाखाली जीर्णोद्धार का काम शुरू हो गया है. जल्द ही उन्हें शेड्यूल के मुताबिक कटिंग चार्ट दे दिया जाएगा।
दूसरी ओर, पूर्व मेदिनीपुर जिला परिषद द्वारा कोलाघाट ब्लॉक के परमानंदपुर में जोगीदह से बरदाबार तक टोपा जल निकासी नहर के नवीनीकरण के लिए कल कार्य आदेश जारी किया गया है।

इसके लिए 74 लाख 89 हजार 118 रुपये आवंटित किया गया है। जिला परिषद सूत्रों के अनुसार अगले सप्ताह सभी संबंधित पक्षों के साथ बैठक के बाद नहर का जीर्णोद्धार कार्य शुरू किया जायेगा। बाढ़ निरोधक समिति ने अगले सप्ताह की शुरुआत में बैठक कर शीघ्र काम शुरू करने का अनुरोध किया है ताकि बोरो सीजन धान की खेती बाधित न हो।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *