ऑनलाइन मैचमेकिंग के अँधेरे पहलू को दर्शाती डॉक्यू सीरीज ‘वेडिंग.कॉन’ का प्रीमियर 29 दिसंबर को किया जाएगा

काली दास पाण्डेय, मुंबई। प्राइम वीडियो ने अपनी ओरिजिनल ट्रू-क्राइम डॉक्यू सीरीज वेडिंग.कॉन की घोषणा कर दी है। तनुजा चंद्रा द्वारा निर्देशित बीबीसी स्टूडियोज इंडिया प्रोडक्शन की इस नवीनतम प्रस्तुति का प्रीमियर विशेष रूप से भारत में प्राइम वीडियो पर और दुनिया भर के 240 से अधिक देशों और अन्य क्षेत्रों में 29 दिसंबर को हिंदी में अंग्रेजी उपशीर्षक के साथ किया जाएगा। ऑनलाइन मैचमेकिंग के अँधेरे पहलू को दर्शाती वेब सीरीज ‘वेडिंग.कॉन’ एक विस्तृत, आंखें खोलने वाली और सम्मोहक कहानी है, जिसमें प्यार और साथ की तलाश करने वाली पांच महिलाओं के अनुभवों को दिखाया गया है। उनकी तलाश एक अप्रत्याशित मोड़ लेती है और उन्हें धोखे और विश्वासघात के अकल्पनीय जाल में फंसा देती है।

मूलरूप से यह सच्चे-अपराध को दर्शानेवाली डॉक्यू सीरीज पांच महिलाओं की कहानियों के बारे में बारीकी से बताती है, जब वे एक खुशहाल वैवाहिक जीवन के अपने सपने को पूरा करने की यात्रा पर निकलती हैं। हालाँकि, आदर्श जीवन साथी की उनकी तलाश एक दुखद मोड़ ले लेती है जब वे ठगों द्वारा धोखाधड़ी और भावनात्मक शोषण का शिकार हो जाती हैं। ये धोखेबाज, नकली पहचान बनाकर और ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर उपयुक्त दूल्हे के रूप में पेश होकर महिलाओं को धोखा देते हैं। जागरूकता बढ़ाने और ऐसे घोटालों के खिलाफ कार्रवाई करने की आवश्यकता पर जोर देते हुए, पांच-भाग वाली यह डॉक्यूमेंट्री उन महिलाओं की भ्रांतियों पर रोशनी डालती है, जो अपने साथी की खोज में, बिना सोचे-समझे

धोखेबाज लोगों का शिकार हो जाती हैं। बकौल निर्देशिका तनुजा चंद्रा भारत और अन्य दक्षिण एशियाई संस्कृतियों में, यह व्यापक रूप से माना जाता है कि शादी एक महिला के जीवन में सबसे महत्वपूर्ण उपलब्धि है, और जैसे-जैसे वह बड़ी होती जाती है, ‘घर बसाने’ का दबाव बढ़ता जाता है। वास्तव में, जब वह 35 वर्ष की होती है, तब तक उसे बताया जाता है कि समय बहुत पहले बीत गया है।

‘वेडिंग.कॉन’ उन पांच महिलाओं की कहानी है जो वैवाहिक धोखाधड़ी का शिकार थीं, लेकिन वो अब इससे बची हैं और उन्होंने इन घोटालों को उजागर करने के लिए अपने अनुभव को साझा करने में जबरदस्त साहस दिखाया है। जब बीबीसी स्टूडियोज ने मुझसे इस प्रोजेक्ट के बारे में बात की, तो यह आंखें खोलने वाला अनुभव था और मैं इन अविश्वसनीय महिलाओं और प्राइम वीडियो की आभारी हूं कि उन्होंने इस डॉक्यू सीरीज़ को जीवन में लाने के लिए मेरे दृष्टिकोण का उत्साहपूर्वक समर्थन किया। इससे मुझे बहुत उम्मीद है कि भारत और दुनिया भर में प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम होने पर यह श्रृंखला व्यापक दर्शकों तक पहुंचेगी, जिससे भविष्य में महिलाओं को धोखाधड़ी से बचाने में मदद करेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *