मेदिनीपुर : रिटायरमेंट पर गरीब बच्चों के लिए किया 50 हजार का दान

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : 41 वर्षों तक शिक्षण संस्थानों में शामिल रहने के बाद, उन्होंने अपनी सेवानिवृत्ति के दौरान शैक्षणिक संस्थानों के गरीब छात्रों के लिए मद्रास के अधिकारियों को 50,000 (पचास हजार) रुपये दिए। इतना ही नहीं विदाई के दिन इस शिक्षक ने सभी छात्रों के लिए दोपहर के भोजन की भी व्यवस्था की। इलाहिया उच्च मदरसा (यू.एम.) शैक्षणिक संस्थान पश्चिम मिदिनीपुर जिले के मेदिनीपुर सदर उपखंड के इलाहीगंज में स्थित है।

शेख तजम्मुल हुसैन इस इलाहिया मदरसे से लगभग उसके जन्मकाल से ही जुड़े हुए हैं। पहले तो वे लिपिक के पद पर आए, बाद में उन्हें बांग्ला में सहायक शिक्षक के रूप में नियुक्त किया गया। अपने कामकाजी जीवन के अंतिम कुछ वर्षों में उन्होंने कार्यवाहक शिक्षक का पद संभाला। 31 अक्टूबर उनके कामकाजी जीवन का आखिरी दिन था। बुधवार को मदरसे में आयोजित विदाई समारोह में मदरसे द्वारा उन्हें आधिकारिक रूप से विदाई दी गई।

उन्होंने बुधवार को आयोजित आधिकारिक विदाई समारोह में जरूरतमंद और मेधावी छात्रों के लिए 50,000 रुपये के दान की घोषणा की। उस पैसे से हर साल जरूरतमंद और मेधावी छात्रों को एकमुश्त छात्रवृत्ति और किताबें दी जाएंगी। इस अवसर पर विद्यालय के समस्त शिक्षक, विद्यार्थी एवं प्रबंधन समिति के सदस्य उपस्थित थे। मदरसा के पूर्व छात्र और छात्र, प्रबंधन समिति के पूर्व सदस्य, पूर्व शिक्षक और मदरसा के शुभचिंतक भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *