मेदिनीपुर : डीएवी पब्लिक स्कूल में बाल दिवस मेला

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर । बाल दिवस के अवसर पर डीएवी पब्लिक स्कूल परिसर, मेदिनीपुर में बाल मेला एवं मॉडल प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। शिशु मेला के आसपास केंद्रित दिन भर विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस बाल मेले में छात्रों द्वारा बनाया गया एक बुक स्टॉल भी शामिल था। सोमवार की सुबह मेले की शुरुआत उपस्थित अतिथियों की उपस्थिति में दीप प्रज्ज्वलित कर हुई। इससे पूर्व विद्यालय के प्रधानाध्यापक बनमाली विस्वाल व उपस्थित अतिथियों ने जवाहरलाल नेहरू के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की।

स्वागत भाषण के माध्यम से सभी का स्वागत करने के साथ ही प्रधानाध्यापक बनमाली विस्वाल ने विद्यालय की प्रगति के विभिन्न चित्र प्रस्तुत किए। जेएसडब्ल्यू के सीएसआर एजीएम अयान दास, प्लांट हेड सुरजेश जी, रश्मि सीमेंट के एचआर एजीएम कौशिक आयुष, प्रख्यात चिकित्सक डॉ. दीपांकर मंडल, डॉ. सुब्रत कांति नंदी, सामाजिक कार्यकर्ता, शिक्षक सुदीप कुमार खांडा और अन्य गणमान्य व्यक्ति अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

अतिथियों ने अपने भाषण में डीएवी स्कूल की गतिविधियों की जमकर तारीफ की। मॉडल प्रदर्शनी में भाषा, विज्ञान, सामाजिक विज्ञान के विभिन्न मॉडलों ने अतिथियों की सराहना की। कला और शिल्प प्रदर्शनियों और “कृत्रिम बुद्धिमत्ता” पर प्रदर्शनियों का भी आयोजन किया गया। दिन का कार्यक्रम सांस्कृतिक कार्यक्रमों में “भारत की एकता में विविधता” के विषय पर केंद्रित थी। पूरे आयोजन को खूबसूरत बनाने के प्रयास में स्कूल के सभी शिक्षकों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *