मेदिनीपुर : खेलकूद व सांस्कृतिक प्रतियोगिता में दिखी बच्चों की चुस्ती-फूर्ती

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर। पश्चिम मेदिनीपुर जिला कबड्डी संघ की पहल पर गणतंत्र दिवस के अवसर पर मेदिनीपुर शहर के गांधीघाट क्षेत्र में एक दिवसीय खेलकूद एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।
दिनभर खेल प्रतियोगिताओं में कबड्डी, 100 मीटर दौड़, 200 मीटर दौड़, आलू दौड़, अंकगणित दौड़ व ड्राइंग प्रतियोगिता शामिल रही। सभी खेल प्रतियोगिताएं निशाने पर रहीं। सरस्वती पूजा के दिन भी इस प्रतियोगिता को लेकर विद्यार्थियों में खासा उत्साह रहा। इस प्रतियोगिता में सौ से अधिक प्रतियोगियों ने भाग लिया।

प्रतियोगिता के अंत में पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर केशपुर कॉलेज के इतिहास के प्रोफेसर सैयद असलमुल इस्लाम, चुआडांगा हाई स्कूल के शिक्षक और प्रमुख सामाजिक कार्यकर्ता सुदीप खांडा, चित्रकार सुरजीत पंडित, प्रमुख समाजसेवी बिधान चंद्र पात्रा और अन्य उपस्थित थे। आयोजक संस्था की ओर से उपस्थित रहे लोगों में खेल समन्वयक जलाल मल्लिक, सचिव सचिव शेख वजीर, अध्यक्ष मीर साहिल, कोषाध्यक्ष शेख अजहरुद्दीन, संयोजक शेख मुजाहिद तथा उपाध्यक्ष अनिसुर और क्लब के अन्य सदस्य प्रमुख थे।

संस्था की ओर से बताया कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर दिन भर खेलकूद व सांस्कृतिक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत राष्ट्रीय ध्वजारोहण के साथ हुई। शहर के अलग-अलग हिस्सों से बड़ी संख्या में लोगों ने शुभकामनाएं भेजीं। आने वाले दिनों में रक्तदान शिविर और बड़े पैमाने पर खेलकूद और सांस्कृतिक प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी। सभी के सहयोग से आयोजन सफल रहा। जलाल मल्लिक ने पुरस्कार वितरण समारोह की अध्यक्षता की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *