दिल्ली की अदालत ने जैकलीन फर्नाडीस को विदेश यात्रा की दी अनुमति

नयी दिल्ली। दिल्ली की एक अदालत ने शुक्रवार को सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये की जबरन वसूली के मामले में आरोपी बनी बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नाडीस को दुबई जाने की अनुमति दे दी। फर्नाडीस ने पेप्सिको इंडिया कॉन्फ्रेंस का हिस्सा बनने के लिए 27 से 30 जनवरी तक दुबई यात्रा के लिए बुधवार को आवेदन किया था।पटियाला हाउस कोर्ट ने फर्नाडीस की इस बात पर गौर दिया कि उनका कंपनी के साथ एक कांट्रैक्ट है और अगर वह नहीं जाती है तो उस पर मुकदमा चलाया जा सकता है। वह 29 जनवरी को अन्य सितारों के साथ कार्यक्रम में परफॉर्म करेंगी।

हालांकि, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एक्ट्रेस की दुबई यात्रा को अनुमित देने का विरोध किया और कहा कि एक्ट्रेस ने पहले ऐसी कोई बात नहीं कही थी। पटियाला हाउस कोर्ट के अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश शैलेंद्र मलिक ने शुक्रवार को राहत देते हुए कहा कि उनकी प्रोफेशनल करियर भी है और उनकी व्यक्तिगत स्वतंत्रता पर अंकुश नहीं लगाया जा सकता। सोमवार को उन्होंने एक्ट्रेस को व्यक्तिगत पेशी से एक दिन की छूट दी थी।

न्यायाधीश को मामले में आरोप तय करने पर दलीलें सुननी थीं, लेकिन सुनवाई 15 फरवरी के लिए स्थगित कर दी। फर्नाडीस ने पिछले साल दिसंबर में भी बहरीन में अपनी बीमार मां से मिलने के लिए विदेश जाने की मांग की थी। लेकिन, अदालत उन्हें विदेश यात्रा की अनुमति देने को तैयार नहीं थी। चंद्रशेखर ने कथित तौर पर जैकलीन को बहुत महंगे गिफ्ट भेजे थे। उसने अपनी जमानत अवधि के दौरान एक्ट्रेस के लिए मुंबई से चेन्नई के लिए एक चाटर्ड फ्लाइट भी बुक की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *