मेदिनीपुर : जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में भिन्न क्षमता वाले बच्चों ने दिखाया दमखम

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत मेदिनीपुर स्थित रिहैबिलिटेशन सेंटर फॉर चिल्ड्रन (एमआरसीसी) ने मेदिनीपुर के श्री अरबिंदो स्टेडियम में विशेष आवश्यकता वाले बच्चों के लिए जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया।

अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त पैरा ओलंपियाड श्रीकृष्ण महतो ने सांकेतिक भाषा के माध्यम से प्रतियोगिता का विधिवत उद्घाटन किया I ज्ञात हो कि ग्वालतोड़ के श्रीकृष्ण महतो इससे पहले भी ताइवान, कनाडा, तुर्की समेत कई देशों में भारत की ओर से भाग लेकर विदेश में 70 से अधिक पुरस्कार प्राप्त कर चुके हैं।

प्रतियोगिता के 32 आयोजनों में खाकुड़दा, झाड़ग्राम, नीमपुरा और मेदिनीपुर स्थित चार विकलांगता कल्याण संस्थानों के 170 प्रतियोगियों ने भाग लिया I

प्रत्येक श्रेणी के प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त विजेताओं को पुरस्कृत किया गया और प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र भी दिए गए। श्री कृष्ण महतो, खिलाड़ी मुजीबुर रहमान, विद्यासागर विश्वविद्यालय के खेल अधिकारी सुहास बारिक, रेड क्रॉस सचिव डाॅ.गोलोक बिहारी माजी, डीएसए सचिव संजीव तोरई आदि समारोह में उपस्थित थे।

पुनर्वास केंद्र (एमआरसीसी) के अध्यक्ष चितरंजन मुखर्जी, उपाध्यक्ष सौमेन घोष, सचिव नंददुलाल भट्टाचार्य, सह- सचिव अमित कुमार साहू, कोषाध्यक्ष अनादि कुमार जाना, प्रबंधन समिति के सदस्य विद्युत बोस, काजल बनर्जी, अरूप भट्ट सहित संस्थान के शिक्षक और छात्रों ने आयोजन को सफल बनाने में सक्रिय योगदान दिया I

विभिन्न संगठनों के नेतृत्व और विभिन्न मीडिया प्रतिनिधियों ने प्रतियोगियों का उत्साहवर्धन किया। कार्यक्रम का संचालन डॉ. बाबूलाल शास्मल ने किया।

खेल प्रतियोगिता का संचालन जिला स्कूल खेल एवं खेल परिषद के अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा किया गया। कार्यक्रम की सफलता के लिए क्रीड़ा प्रतियोगिता के संयुक्त संयोजक गौतम डे और शिव प्रसाद मिश्र ने सभी को धन्यवाद दियाI

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *