McCullum admitted that baseball needs improvement.

मैकुलम ने स्वीकार किया कि ‘बैजबॉल’ में सुधार की जरूरत

धर्मशाला : भारत के खिलाफ अति आक्रामक रवैया काम नहीं आने के बाद इंग्लैंड के कोच ब्रेंडन मैकुलम ने स्वीकार किया कि टीम की बहुचर्चित ‘बैजबॉल’ शैली में कुछ बदलाव की जरूरत है। इंग्लैंड ने पांच मैचों की श्रृंखला का आगाज हैदराबाद में पहला टेस्ट जीतकर किया था लेकिन भारत ने बाकी चारों टेस्ट जीतकर श्रृंखला 4 . 1 से अपने नाम की।

मैकुलम ने ब्रिटिश मीडिया से कहा ,” जिस तरह से हमारी कमजोरियां इस श्रृंखला में उजागर हुई है , हमें गहन आत्ममंथन करना होगा और शैली में कुछ बदलाव करने होंगे ।”

उन्होंने कहा,” भारतीय टीम ने हम पर दबाव बनाया और हम कमजोर साबित होते चले गए । गेंद से, बल्ले से , खेल के हर विभाग में उन्होंने हमें दबाव में ला दिया ।”

अति आक्रामक खेल के ‘बैजबॉल’ दौर में इंग्लैंड ने यह पहली श्रृंखला गंवाई है। बेन स्टोक्स और उनकी टीम पिछली तीन श्रृंखलाओं में जीत दर्ज नहीं कर सकी है जिससे बैजबॉल पर सवाल उठने लगे हैं।

मैकुलम ने कहा ,” अगले कुछ महीने में हम इस पर काम करेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि अगले सत्र में जब मैदान पर लौटें तो इससे बेहतर प्रदर्शन हो। भारत ने हमें उस तरह से खेलने ही नहीं दिया, जैसा हम खेलना चाहते थे । हमें अपनी शैली की समीक्षा करके सुधार करना होगा।”

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *