नगरनिगम की बोर्ड मीटिंग में कंचनजंघा स्टेडियम मैदान को लेकर सवालों के घेरे में मेयर

सिलीगुड़ी।  मुख्यमंत्री ने कंचनजंघा स्टेडियम मैदान में प्रशासनिक बैठक की, जिसके कारण स्टेडियम का मैदान क्षतिग्रस्त हो गया है। विभिन्न हलकों ने इस पर चिंता जताई है। सोमवार को सिलीगुड़ी नगरनिगम की बोर्ड बैठक में कंचनजंगा स्टेडियम मैदान को लेकर मेयर सवालों के घेरे में फंस गये। हालांकि, मेयर ने समस्या को जल्द हल करने का आश्वासन दिया। इस साल की दूसरी बोर्ड बैठक सोमवार को नगरनिगम में आयोजित हुई। इस बोर्ड बैठक में विपक्ष ने कंचनजंघा स्टेडियम के क्षतिग्रस्त मैदान पर प्रकाश डाला।

माकपा पार्षद नुरुल इस्लाम ने कहा कि सिलीगुड़ी में कंचनजंघा स्टेडियम के निर्माण में सरकार की जितनी भूमिका है सिलीगुड़ी के लोगों की भी उतनी ही भूमिका है। उन्होंने कहा मुख्यमंत्री की बैठक के लिए स्टेडियम मैदान को नष्ट कर दिया गया है, इसका घोऱ विरोध करते हुए इसे जल्द से जल्द दुरुस्त कराने की मांग की है।

वहीं इसके जवाब में मेयर ने कहा कि माकपा के सत्तासीन रहने के दौरान स्टेडियम के मैदान को कई आयोजनों के दौरान नष्ट किया गया था। इन सब के बावजूद स्टेडियम को जल्द खेलने के लिए उपयुक्त बनाये जाने का मेयर गौतम देव ने आश्वासन देते हुए इसे अत्याधुनिक बनाने का वादा किया है।

लीजहोल्ड भूमि को फ्रीहोल्ड भूमि में बदलने की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन होगी- सौरभ चक्रवर्ती

सिलीगुड़ी। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की घोषणा के अनुरूप सरकारी लीजहोल्ड भूमि को फ्रीहोल्ड भूमि में बदलने के संबंध में सोमवार दोपहर सिलीगुड़ी-जलपाईगुड़ी विकास प्राधिकारण के कार्यालय में एक महत्वपूर्ण बैठक हुई। इस बैठक में सिलीगुड़ी और जलपाईगुड़ी जिलों के विभिन्न हिस्सों से पट्टे की जमीन पर रहने वाले लोग उपस्थित थे।

जानकारी मिली है कि इस बैठक से यह निर्णय लिया गया था कि 700 लोगों की लीज होल्ड भूमि को फ्री होल्ड भूमि में परिवर्तित किया जाएगा। सिलीगुड़ी जलपाईगुड़ी विकास बोर्ड के अध्यक्ष सौरभ चक्रवर्ती ने कहा कि यह पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन होगी और स्थानीय लोग ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × 4 =