ट्रेन चालकों और लोको इंस्पेक्टर की समझारी से बची आत्महत्या का प्रयास करने वाले की जान

अलीपुरद्वार। जीवन की घोर निराशा और मायूसी के कारण एक व्यक्ति ने रेल लाइन पर लेटकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। उस समय न्यू अलीपुरद्वार से सियालदह जाने वाली डाउन तीस्ता-तोरसा एक्सप्रेस उस लाइन से गुजर रही थी। न्यू मयनागुरी स्टेशन से निकलकर ट्रेन से दोमोहनी स्टेशन की ओर जा रही थी। ट्रेन के इंजन में ड्यूटी पर तैनात लोको इंस्पेक्टर चंदन सरकार की पैनी नजर व्यक्ति की हरकत पर पड़ी।

अचानक उसने देखा कि एक व्यक्ति रेलवे लाइन पर सिर के बल लेटा हुआ है। चालक और सहायक चालक ने सामान्य जोखिम उठाते हुए व्यक्ति की स्थिति से लगभग 150 मीटर की दूरी पर इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया। उसके बाद चंदन सरकार इंजन से नीचे उतरे और व्यक्ति को खींच लिया। काफी समझाने के बाद उन्होंने उस व्यक्ति को आरपीएफ अधिकारियों को सौंप दिया।

जांच में पता चला कि वह व्यक्ति रोहित सरकार है, जो पेशे से एक निजी परिवहन कर्मचारी था। उसने अपनी नौकरी छूटने के बाद हताशा में आत्महत्या करने का प्रयास किया था। उसने स्वीकार किया कि वह आया था। हालांकि आरोपी घटना रविवार दोपहर 2.16 बजे की है, वीडियो आज नार्थ ईस्ट फ्रंटियर रेलवे के अलीपुरद्वार डिवीजन ने जारी किया। दोनों चालकों और लोको इंस्पेक्टर की सराहना की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *