माटीगाड़ा थाना पुलिस ने रक्तदान शिविर का किया आयोजन

सिलीगुड़ी। शहर में रक्त की किल्लत को दूर करने व मरीजों को थोड़ी राहत देने के लिए सिलीगुड़ी पुलिस कमिश्नरेट का माटीगाड़ा थाना सक्रिय है। “उत्सर्ग-36” नामकरण करते हुए माटीगाड़ा थाने की पुलिस ने शनिवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया। सिलीगुड़ी के पुलिस कमिश्नर अखिलेश चतुर्वेदी ने एक दिवसीय रक्तदान शिविर का उद्घाटन किया। उन्होंने रक्तदाताओं का प्रमाण पत्र, मेडल और गुलाब का फूल देकर स्वागत किया। एकत्रित रक्त तराई लायंस ब्लड बैंक, सिलीगुड़ी को सौंप दिया जाएगा।

17वां वर्ल्ड डुआर्स फेस्टिवल शुरू, लगे 600 से अधिक स्टॉल

अलीपुरद्वार। अलीपुरद्वार के परेड ग्राउंड मैदान में शनिवार को 17वां वर्ल्ड डुआर्स फेस्टिवल शुरू हो गया। शनिवार को अलीपुरदुआर स्थित बीएम क्लब मैदान से रंगारंग शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा में जिले के विभिन्न हिस्सों से आए लोग व गणमान्य व्यक्ति शामिल हुए। वर्ल्ड डुआर्स फेस्टिवल के उद्घाटन समारोह में उत्तर बंगाल विकास मंत्री उदयन गुहा, मंत्री बुलू चिकबरैक, अलीपुरदुआर के जिलाधिकारी सुरेंद्र कुमार मीणा उपस्थित थे। इस साल विश्व डुआर्स उत्सव में 600 से अधिक स्टॉल लगाए गए हैं। जिसमें पूरे डुआर्स के साथ ही नेपाल, भूटान, बांग्लादेश जैसे पड़ोसी देशों से ही लोगों ने स्टॉल लगाए हैं।

शिक्षकों का स्वयंसेवी संगठन ने लगाया रक्तदान शिविर

मालदा। जिले में चल रहे रक्त संकट से निपटने के लिए प्राथमिक स्तर के शिक्षकों का एक स्वयंसेवी संगठन आगे आया। संगठन की पहल पर शनिवार दोपहर मालदा चांदीपुर क्षेत्र के उत्तरी रामचंद्रपुर प्राथमिक विद्यालय के प्रांगण में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। लगभग 60 पुरुष और महिला रक्तदाताओं ने “बाड़िये दाव तोमार हात” नामक एक स्वयंसेवी  संगठन की ओर से रक्तदान किया। आयोजकों ने कहा कि मालदा मेडिकल कॉलेज के ब्लड बैंक में कभी-कभी खून की कमी हो जाती है।  मरीज को बचाने के लिए खून की काफी जरूरत होती है। इसी उद्देश्य से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *