उत्तर बंगाल की खबरों पर एक नजर…

वन विभाग ने 40 लाख रुपये की सागवन की लकड़ी समेत ट्रक को किया जब्त, चालक गिरफ्तार

सिलीगुड़ी। तस्करी से पहले बेलाकोबा वन विभाग की कार्रवाई में एक ट्रक से करीब 40 लाख रुपये की सागवन की लकड़ी बरामद की गई। इस कार्रवाई में वागन चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। बेलाकोबा वन विभाग ने गुप्त सूचना के आधार पर शनिवार की सुबह सिलीगुड़ी-जलपाईगुड़ी राष्ट्रीय राजमार्ग के पानीकौड़ी इलाके से एक 14 पहिया लॉरी रोक कर उसमें तलाशी ली। लॉरी गुवाहाटी से कोलकाता जा रहा था।

तलाशी के दौरान उस वाहन से लगभग 40 लाख रुपये मूल्य की सागवन की लकड़ी बरामद हुई। जानकारी मिली है कि इन्हें अवैध रूप से गुवाहाटी से कोलकाता ले जाया जा रहा था। इस घटना में लॉरी चालक रितेश कुमार जोहरी को वन विभाग ने गिरफ्तार कर लिया है। वह छत्तीसगढ़ के रायपुर का रहने वाला है। गिरफ्तार व्यक्ति को कल जलपाईगुड़ी कोर्ट भेजा जाएगा।

बंदुक व एक राउंड कारतूस युवक गिरफ्तार 

अलीपुरदुआर। कालचीनी पुलिस ने एक युवक को बंदुक के साथ गिरफ्तार किया है। गुप्त सूचना के आधार पर कलचीनी पुलिस ने कालचीनी ट्रॉली लाइन क्षेत्र से कार्तिक गुहा नाम के युवक को गिरफ्तार कर उसके पास से एक बंदुक  व एक राउंड कारतूस बरामद किया है। पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है। गिरफ्तार युवक को शनिवार को अलीपुरद्वार कोर्ट भेजा गया।

30 लाख की लागत से बनेगी 450 मीटर सड़क, विधायक ने किया शिलान्यास

मालदा। इंगलिश बाजार ब्लॉक के शोभा नगर ग्राम पंचायत अंतर्गत चांदीपुर क्षेत्र के आम लोगों का सड़क को लेकर लंबा इंतजार आज हुआ खत्म। मालदा  माणिकचक विधानसभा की विधायक सावित्री मित्रा की पहल पर चांदीपुर में सड़क का शिलान्यास किया गया। शनिवार दोपहर पक्की सड़क का कार्य विधिवत रूप से शुरू हुआ।  सावित्री मित्रा ने बताया कि चांदीपुर में आज करीब 450 मीटर सड़क का शिलान्यास किया गया। इसके लिए लगभग 30 लाख रुपये की लागत आयेगी। इससे स्थानीय निवासियों को काफी सहूलियत होगी। इंगलिश बाजार ब्लॉक के शोभा नगर क्षेत्र के अध्यक्ष मोहम्मद अनवारुल हक उर्फ भोला दा ने कहा कि यह सड़क लंबे समय से कच्ची है, इस बीच छात्र छात्राओं को स्कूल आने जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। हमने माणिकचक विधानसभा की विधायक सावित्री मित्रा को बताया, उन्होंने वादा किया था। आज उन्होंने अपना वादा पूरा किया। पूरे समुदाय ने उन्हें धन्यवाद दिया

खसरा व रूबेला टीकाकरण को लेकर कालियागंज में जागरूकता अभियान
उत्तर दिनाजपुर। कालियागंज नगर निगम ने खसरा व रूबेला टीकाकरण को लेकर जागरूकता अभियान चलाया। शनिवार को कलियागंज नगर निगम ने ढाकी को इस काम के लिए नियुक्त किया। जसने शहर की गलियों में घूम घूमकर खसरा और रूबेला टीकाकरण के बारे में जागरूकता अभियान चलाया। पश्चिम बंगाल में अगले सोमवार 9 जनवरी से खसरा और रूबेला टीकाकरण शुरू हो रहा है। यह टीका 9 माह से 15 वर्ष तक के बच्चों को लगाया जाएगा। अगर किसी बच्चे को यह टीका पहले लग चुका है तो स्वास्थ्य विभाग दोबारा यह टीका लगवाने का अनुरोध करता है। नगर पालिका के ढाक वादक रवींद्रनाथ बैश्य ने अभिभावकों को संदेश दिया कि खसरा और रूबेला एक गंभीर संक्रामक रोग है और वायरस से फैलता है। इसलिए अपने बच्चे के स्वास्थ्य की रक्षा के लिए खसरा और रूबेला का टीका अवश्य लगवाएं। यह टीकाकरण सभी स्कूलों और गांव के स्वास्थ्य केंद्रों में कराया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *