merykom

मेरीकोम ने संन्यास की खबरों का खंडन किया, बोलीं- “अभी संन्यास का कोई इरादा नहीं”

नयी दिल्ली : छह बार की विश्व चैम्पियन मुक्केबाज एम सी मेरीकोम ने खेल से संन्यास की खबरों का खंडन करते हुए कहा है कि उनके बयान को तोड़ मरोड़कर पेश किया गया और उनका अभी संन्यास का कोई इरादा नहीं है।

लंदन ओलंपिक 2012 की कांस्य पदक विजेता मेरीकोम ने कहा,” मीडिया के मेरे दोस्तों, मैने अभी तक संन्यास की घोषणा नहीं की है और मेरे बयान को तोड़ मरोड़कर पेश किया गया। जब भी मुझे संन्यास का ऐलान करना होगा तो मैं खुद सभी को बताऊंगी।”

दरअसल डिब्रूगढ में बुधवार को एक कार्यक्रम के दौरान मेरीकोम के हवाले से मीडिया में उनके संन्यास की खबरें सामने आई। मेरीकोम ने कहा था कि उम्र का बंधन होने से अब वह ओलंपिक नहीं खेल सकेंगी।

पूर्व राज्यसभा सांसद ने कहा,” मैने कुछ मीडिया रिपोर्ट देखी हैं जिनमें कहा गया कि मैने खेल को अलविदा कह दिया जो सही नहीं है।”

उन्होंने कहा,” मैं 24 जनवरी को डिब्रूगढ में एक स्कूल के कार्यक्रम में भाग ले रही थी जहां मैं बच्चों की हौसलाअफजाई कर रही थी । मैने कहा था कि मेरे भीतर अभी भी खेलों में नयी ऊंचाइयां छूने की भूख है लेकिन ओलंपिक में उम्र की सीमा होने से मैं भाग नहीं ले सकती। मैं हालांकि अपना खेल जारी रख सकती हूं और मेरा फोकस फिटनेस पर है ।”

” मैं जब भी संन्यास का फैसला लूंगी, सभी को बताऊंगी। कृपया अपनी खबर दुरूस्त कर लें।”

अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ के नियमों के तहत ओलंपिक जैसी एलीट स्पर्धा में 40 वर्ष तक की उम्र के ही पुरूष और महिला मुक्केबाज भाग ले सकते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *