Sheikh Shahjahan-ED tmc

ईडी ने शेख शाहजहां 5 दिनों में सरेंडर करने को कहा

Kolkata Hindi News, कोलकाता। टीएमसी के फरार नेता शेख शाहजहां को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों ने अगले पांच दिनों के भीतर सरेंडर करने को कहा है। इसके साथ ही व्यक्तिगत रूप से केंद्रीय एजेंसी के दफ्तर में उपस्थित होने के लिए कहा गया है।

पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के राशन वितरण मामले में आरोपित होने के अलावा, शेख शाहजहां पांच जनवरी को ईडी और सीएपीएफ कर्मियों पर सुनियोजित हमले का मास्टरमाइंड भी है।

बीते दिनों ईडी अधिकारियों ने उत्तर 24 परगना के संदेशखाली स्थित शेख शाहजहां के आवास पर छापेमारी और तलाशी अभियान का प्रयास किया था। इस दौरान टीम पर हमला किया गया था। हमले में कई अधिकारी घायल हो गए थे।

ईडी का नोटिस उसी आवास की दीवार पर चिपकाया गया, जहां उनके अधिकारियों पर हमला हुआ था। मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट 2002 के तहत जारी किए गए नोटिस में शेख शाहजहां को 29 जनवरी को सुबह 11 बजे तक कोलकाता के उत्तरी बाहरी इलाके में ईडी के साल्ट लेक के सीजीओ कंपलेक्स दफ्तर में पेश होने के लिए कहा गया है।

संबंधित खबरें || जरूर पढ़े...

https://kolkatahindinews.com/demo/sheikh-shahjahan-is-a-big-criminal-tmc-has-hidden-him/

शेख शाहजहां को पैन कार्ड, ईपीआईसी कार्ड, आधार कार्ड, पासपोर्ट और अपनी एक पासपोर्ट साइज तस्वीर जैसे दस्तावेजों के साथ पेश होने के लिए कहा गया है। जिस आवास में ईडी के अधिकारी मुख्य गेट का ताला तोड़कर दाखिल हुए, उसे केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों ने फिलहाल सील कर दिया है।

उल्लेखनीय है कि इसी आवास पर गत पांच जनवरी को छापेमारी करने पहुंची ईडी की टीम पर करीब एक हजार लोगों ने एकजुट होकर हमला कर दिया था जिसमें तीन अधिकारी घायल हो गए थे। ईडी की गाड़ी भी तोड़ दी गई थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *