मार्करम बने सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान

नयी दिल्ली। सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सत्र की शुरुआत से पहले दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एडेन मार्करम को टीम की कमान सौंपी है। फ्रेंचाइजी ने गुरुवार को इसकी पुष्टि की। हैदराबाद ने दिसंबर 2022 में पूर्व कप्तान केन विलियम्सन को टीम से रिलीज़ कर दिया था, जिसके बाद मार्करम को इस जिम्मेदारी के लिये चुना गया। मार्करम हाल ही में समाप्त हुए एसए20 टूर्नामेंट को जीतने वाली सनराइजर्स ईस्टर्न केप के कप्तान थे। साथ ही वह टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनानेे के मामले में तीसरेे स्थान पर रहे।

गौरतलब है कि विलियम्सन पिछले साल आईपीएल में प्रभावशाली प्रदर्शन नहीं कर सके थे। उन्होंने टूर्नामेंट में 13 मैच खेलकर 19.64 की औसत और 93.51 के स्ट्राइक रेट से सिर्फ 216 रन बनाये थे। विलियम्सन को अपने बच्चे के जन्म से पहले आखिरी लीग मैच छोड़कर न्यूजीलैंड लौटना पड़ा था, जिसके बाद वरिष्ठ तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने टीम की कमान संभाली थी। मार्करम ने एसए20 में अपनी शानदार फॉर्म को भुनाते हुए बतौर कप्तान और बल्लेबाज शानदार प्रदर्शन किया।

उन्होंने टूर्नामेंट में 127 के स्ट्राइक रेट से 369 रन बनाने के अलावा 11 विकेट भी चटकाये और अपनी टीम को एसए20 का पहला संस्करण जितवाया। इसके अलावा मार्करम भारत के अग्रणी टूर्नामेंट में भी दमदार प्रदर्शन कर चुके हैं। सनराइजर्स ने आईपीएल की 2022 नीलामी में मार्करम को 2.6 करोड़ रुपये में खरीदा था। उन्होंने फ्रेंचाइजी की अपेक्षाओं पर खरे उतरते हुए 139.05 के स्ट्राइक रेट और 47.62 की औसत से 381 रन जोड़े थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *